खेलरेवाड़ी

इंटर स्कूल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त कर यश प्रजापति ने जीता गोल्ड

रेवाड़ी डिस्ट्रिक ताइक्वांडो एसोसिएशन, हरियाणा स्टेट ताइक्वांडो एसोसिएशन तथा ताइक्वांडो फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से सनसिटी स्थित चेतन्या टेक्नो स्कूल में इंटर स्कूल ताइक्वांडो प्रतियोगिता-2022 का आयोजन किया गया. जिसमे यश प्रजापति ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता है.

रेवाड़ी डिस्ट्रिक ताइक्वांडो एसोसिएशन, हरियाणा स्टेट ताइक्वांडो एसोसिएशन तथा ताइक्वांडो फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से सनसिटी स्थित चेतन्या टेक्नो स्कूल में इंटर स्कूल ताइक्वांडो प्रतियोगिता-2022  के इस मौके पर पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव तथा ताइक्वांडो के नेशनल खिलाड़ी रहे दंत चिकित्सक डा. मधुसूदन शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर विजेताओं को सम्मानित किया.

रेवाड़ी एसोसिएशन के महासचिव रविद्र खत्री तथा ताइक्वांडो कोच नवीन मलिक के नेतृत्व में एसोसिएशन पदाधिकारियों ने दोनों अतिथियों का फूलमालाओं के साथ स्वागत किया. इस मौके पर ताइक्वांडो के नेशनल खिलाड़ी रहे दंत चिकित्सक डा. मधुसूदन शर्मा ने कहा कि कोई भी मंच हो खिलाड़ी को अपना सौ फीसदी प्रदर्शन देने का प्रयास करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे कदम से ही बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है. इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता के साथ अपनी प्रतिभा को दिखाए. उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद ताइक्वांडो खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर उन्हें अपना समय याद आ गया है. उन्होंने आयोजकों को इस प्रतियोगिता के भव्य आयोजन के लिए बधाई भी दी.

पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव ने कहा कि आज इस क्षेत्र के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तरों पर अपना परचम लहरा रहे हैं. आज शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी युवा अपना भविष्य तलाश कर रहे हैं. इसलिए शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी युवाओं को बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए. दोनों अतिथियों ने प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया.

इस मौके पर यश प्रजापति ने कहा कि वो ताइक्वांडो में आगे प्रदेश स्तरीय और नेशनल लेवल पर भी भाग लेगें ताकि वह इलाके और परिवार के लोगों का नाम रोशन कर सके. यश प्रजापति ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने कोच नवीन मलिक और अपने परिवार को दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे कोच नवीन मलिक के मार्गदर्शन से ही मैंने इस मुकाम को हासिल किया है.

 

Back to top button