Home अंतरराष्ट्रीय Rewari News: प्रधानमंत्री Majra AIIMS, old Gurugram Metro Project सहित हरियाणा की...

Rewari News: प्रधानमंत्री Majra AIIMS, old Gurugram Metro Project सहित हरियाणा की कई बड़ी परियोजनाओं की भी रखेंगे आधारशिला

37
0
pm modi rewari aiims gurugram metro

Rewari News: 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi) रेवाड़ी के माजरा एम्स ( Majra AIIMS ) का शिलान्यास करेंगे।  प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ज़ोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह तैयारियों का जायजा लें रहे है। रेवाड़ी में प्रधानमंत्री माजरा एम्स के साथ-साथ ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो प्रोजेक्ट ( old Gurugram Metro Project) सहित हरियाणा की कई बड़ी परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे।

 

माजरा गाँव में प्रधानमंत्री AIIMS  की आधारशीला रखने के साथ- साथ ओल्ड गुरुग्राम को मेट्रो ( Gurugram Metro)  से जोड़ने के के प्रोजेक्ट की भी आधारशिला रखेंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने पटौदी हेलीमण्डी में बैठक  को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये ये जानकारी दी। उन्होने कहा कि इलाके की हर मांग पूरी हो रही है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी के माजरा एम्स ( Majra AIIMS ) के साथ-साथ हरियाणा की कई बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले है। उन्होने कहा कि गुरुग्राम मेट्रो को ओल्ड गुरुग्राम ( old Gurugram Metro)  से जोड़ने के लिए साढ़े 5 हजार करोड़ बजट पहले ही मंजूर किया जा चुका है।

माजरा से इस प्रोजेक्ट की भी आधारशिला रखी जाएगी। इसके अलावा हांसी से रोहतक रेलवे लाइन और यमुनानगर में 800 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट सहित कई परियोजनाओं की आधारशिला प्रधानमंत्री रेवाड़ी में 16 फरवरी को माजरा एम्स की साइट से करेंगे।

 

बता दें कि RRTS दिल्ली –रेवाड़ी- अलवर रेपिड रेल ( Rapid Rail ) प्रोजेक्ट में देरी पर और पहले चरण में इस प्रोजेक्ट बावल की बजाए धारुहेड़ा तक करने पर भी उन्होने जवाब दिया है। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस प्रोजेक्ट का काम इसलिए शुरू नहीं हो पाया था क्योंकि दिल्ली सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी।

 

लेकिन अब दिल्ली सरकार की तरफ से भी मंजूरी दी जा चुकी है। उन्होने कहा कि दो दिन पहले ही उन्हे पता चला है कि दिल्ली- रेवाड़ी – अलवर रेपिड रेल प्रोजेक्ट ( RRTS Rapid Rail ) का पहले चरण का कार्य धारुहेड़ा तक ही कर दिया गया है। लेकिन वे पूरा उस कार्य को वे जल्द बावल तक ही करवायेंगे।