Home रेवाड़ी Rewari Majra AIIMS के निर्माण के साथ शुरू होगी OPD – राव...

Rewari Majra AIIMS के निर्माण के साथ शुरू होगी OPD – राव इंद्रजीत

217
0
rewari majra aiims

केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज भालखी माजरा स्थित प्रस्तावित एम्स ( Rewari Majra AIIMS ) की साइट का निरीक्षण किया और कहा कि विपक्ष AIIMS को लेकर लोगों को भ्रमित कर रहा है। उन्होने कहा कि जल्द Rewari  में केंद्र सरकार की तरफ से एम्स का शिलान्यास किया जायेगा। निर्माण प्रक्रिया के साथ एम्स की ओपीडी भी शुरू की जायेगी।

 

बता दें कि भालखी माजरा स्थित करीबन 210 एकड़ जमीन पर देश के 22 वें एम्स का निर्माण होना है। निर्माण को को लेकर टेंडर भी फाइनल हो चुका है। एल एंड टी कंपनी 1231 करोड़ की लगात से एम्स का निर्माण करेगी। यह अस्पताल 750 बैड का होगा। राव इंद्रजीत सिंह ने यहाँ किसानों से भी मुलाक़ात की ।

बता दें कि अलग-अलग कारणों के चलते एस्म में निर्माण में काफी देरी हो चुकी है। एम्स बनाओ संघर्ष समिति सहित विपक्ष भी सरकार की मनसा पर सवाल खड़े कर निशान साथ रहा है। जिस पर राव इंद्रजीत सिंह ने विपक्ष भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है।

 

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि वे केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में है। एम्स का निर्माण जल्द शुरू कराने के लिए वो लगातार प्रयास कर रहे है। क्योंकि Rewari Majra AIIMS जिले के लिए ही नहीं बल्कि आसपास के इलाके के लिए भी बड़ी महत्वाकांक्षी परियोजना है। साथ ही राव इंद्रजीत ने कहा कि इलाके के लोगों को एकजुट रहकर अपनी राजनीतिक शक्ति का परिचय देते रहना होगा। उन्होने कहा कि इलाके में एम्स शुरू होने के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ इलाके आर्थिक रूप से भी मजबूत होगा।