Home कृषि Kosli Sarso Kharid Roster : मंगलवार से कोसली के इन गाँवों के...

Kosli Sarso Kharid Roster : मंगलवार से कोसली के इन गाँवों के किसानों की सरसों MSP पर खरीदी जायेगी

184
0
kosli mandi sarso kharid roster
Kosli Sarso Kharid Roster : सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी मार्केट कमेटी कोसली नरेंद्र कुमार ने बताया कि सरसों की सरकारी खरीद सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मुल्य 5650/- रुपये प्रति क्विन्टल तथा 8 क्विन्टल प्रति एकड़ के हिसाब से सरकारी नियमों के अनुसार एक दिन में अधिकतम 25 क्विन्टल की खरीद की जायेगी।
सरसों की खरीद गावों के रोस्टर (16 अप्रैल से 20 अप्रैल) के हिसाब से की जायेगी ताकि किसानों को समस्या ना हो। सभी किसान अपनी सरसों की पैदावार अच्छी तरह सुखाकर व साफ करके जिस दिन उनके गांव का नम्बर हो उसी दिन सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक किसी भी समय अपनी फसल मण्डी में ला सकता है।
जिन किसानों ने अपना रजिस्ट्रेशन ई-खरीद में मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर करवाया हुआ है। केवल वही किसान नई अनाज मण्डी कोसली में अपनी सरसों लेकर आयें ताकि किसानों को अपनी सरसों बेचने में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। किसानों से अनुरोध है कि मण्ड़ी में आने के लिये गेट न0.2 (हुड्डा ग्राउण्ड़) व बाहर जाने के लिये गेट न0.1 का इस्तेमाल करें।

Kosli Sarso Kharid Roster ये रहेगा

सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि मंगलवार 16 अप्रैल को कवांली, खुशपुरा, मशीत, खुर्शीदनगर, लिसान, बुधवार 17 अप्रैल को गोठड़ा, फतेहपुरी टप्पा डहिना, रामपुरी, काहड़ी, पहराजवास, गुरुवार 18 अप्रैल को जाटुसाना, रसुलपुर, बिरड़, चांग, ढाणी साल्हावास, निमौठ, हुमांयुपुर, शुक्रवार 19 अप्रैल को जमालपुर, मालियाकी, सैदपुर, चांदावास, मोहदीनपुर, गादला, चौकी नं0 2 तथा शनिवार 20 अप्रैल को बासौता, कुमरौदा, परखोतमपुर, मांडिया खुर्द, खेडा आलमपुर, चौकी न0.1, कन्हौरा, धनीरवास गांव के किसानों की सरसों की खरीद की जाएगी।

रेवाड़ी और बावल अनाज मंडी का रोस्टर देखें :  क्लिक करें

 

उन्होंने स्पष्ट किया कि अनाज मण्डी कोसली में सरसों व गेहूँ की आवक अधिक होने के कारण उपायुक्त के निर्देशों अनुसार सोमवार 15 अप्रैल को अनाज मण्डी कोसली में सरसों की फसल के गेटपास जारी नहीं किए जाएंगे, मण्ड़ी में केवल उठान कार्य किया जाएगा ताकी मण्ड़ी में आने वाले किसानों को अपनी फसल बिकी में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। कोई भी किसान सोमवार 15 अप्रैल को अपनी सरसों की फसल को मण्ड़ी में ना लेकर आयें। मंगलवार 16 अप्रैल से रोस्टर अनुसार खरीद प्रक्रिया जारी रहेगी।