Home पुलिस कार पर ब्लैक फिल्म लगाने वालों पर हरियाणा पुलिस का एक्शन

कार पर ब्लैक फिल्म लगाने वालों पर हरियाणा पुलिस का एक्शन

173
0
haryana traffic police news

जो कार चालक अपनी गाड़ी के शीशों पर ब्लैक लगाकर चलते है। उन्हे 10 हजार रूपय तक का जुर्माना भरना पड़ेगा। डीजीपी हरियाणा के निर्देश पर हरियाणा पुलिस ने एक अप्रैल से 7 अप्रैल तक विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिस अभियान के तहत ट्रेफिक नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई तो की ही जा रही है। साथ ही विशेष फॉक्स ब्लैक फिल्म लगाकर गाड़ी चलने वाले कार चालकों पर किया जा रहा है।

 

रेवाड़ी एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि रेवाड़ी में इस अभियान के तहत अभीतक 11 गाड़ियों के चालान करके 1 लाख 10 हजार रूपय जुर्माना वसूल किया है। उन्होने कहा कि बुलेट बाइक से पटाखे छोडने वालों और ब्लैक फिल्म लगाई गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए आम जनता सीधे पुलिस को फोटो भेजकर कार्रवाई करा सकती है।

बता दें कि मनमाने तरीके से वाहनों को चलाने वालों और ट्रेफिक नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ रेवाड़ी पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई तेज की हुई है। रेवाड़ी पुलिस ने मार्च माह में ट्रेफिक नियमों की अवहेलना करने वाले 8103 वाहनों के चालान करके करीबन 90 लाख रूपय वसूल किए है।

रेवाड़ी पुलिस ने मार्च 2024 में जिन 8103 वाहनों के चालान किए है उनमें से 41 वाहन इंपाउंड किए गए। इन वाहनों में मुख्यतः 6 बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल, 5 ब्लैक फिल्म वाहन, रॉन्ग पार्किंग 667, ओवर स्पीड 26, विदाउट हेलमेट 4430, विदाउट सीट बेल्ट 232, मोबाईल फोन यूज करने के 46 एवं 1746 लेन चेंज करने के वाहन शामिल है। साथ ही इन पर 89 लाख 82 हजार 900 रुपए का जुर्माना किया गया।


रेवाड़ी एसपी शशांक कुमार सावन ने लोगों से अपील की है कि वे यातायात नियमों का पालन करें , ताकि सड़क हादसों को रोका जा सकें। उन्होने कहा कि यदि कोई बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल एवं ब्लैक फिल्म कार गाड़ी के संबंध में नंबर नोट करके या फोटो खींचकर यातायात थाना प्रबंधक के पास भेज सकते है। ट्रेफिक थाना प्रभारी के नंबर 7056666132 पर आप फोटो भेज सकते है। सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।