Home ब्रेकिंग न्यूज Haryana News: किसानों के लिए अच्छी खबर! सरकारी गेहूं की खरीद आज...

Haryana News: किसानों के लिए अच्छी खबर! सरकारी गेहूं की खरीद आज से हरियाणा में शुरू होगी, मुख्यमंत्री Saini ने आदेश जारी किए

3
0
Haryana News: किसानों के लिए अच्छी खबर! सरकारी गेहूं की खरीद आज से Haryana में शुरू होगी, मुख्यमंत्री Saini ने आदेश जारी किए

Chandigarh: Haryana सरकार आज से किसानों (रबी सीजन) से गेहूं की खरीद शुरू करेगी. मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने पिछले शनिवार को घोषणा की थी कि गेहूं की खरीद 26 मार्च से शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को गेहूं खरीद में कोई समस्या नहीं आनी चाहिए. इसके लिए Haryana सचिवालय में एक बैठक भी आयोजित की गई.

आज से गेहूं की खरीद शुरू होगी

उन्होंने कहा कि इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. Manohar ji ने जो काम शुरू किया था, उसे आगे बढ़ाया जा रहा है. Haryana में 26 मार्च से गेहूं की खरीद (Wheat सरकारी खरीद) शुरू की जाएगी और इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। गेहूं खरीद के लिए 26 केंद्र बनाए गए हैं। इन्हीं केंद्रों पर गेहूं और सरसों की सरकारी खरीद की जाएगी। इसके अलावा हम यह भी देख रहे हैं कि किसानों को पानी और बिजली की कोई समस्या न हो। इन सबके अलावा CM Saini ने कहा कि उन्होंने प्रदेश को आगे ले जाने के लिए रोडमैप तैयार किया है.

मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने पिछले शुक्रवार को राज्य के पूर्व गृह मंत्री और BJP के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक Anil Vij से मुलाकात की। Anil Vij की नाराजगी के बाद इस मुलाकात में Nayab Singh ने Vij के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. हालांकि नाराजगी की अटकलों के बीच Vij पहले ही कह चुके हैं कि वह पार्टी से नाराज नहीं हैं.

अंबल में मिले

यह मुलाकात Vij के अंबाला स्थित आवास पर हुई. Vij नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए और विधायक दल की बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए. हालांकि, शुक्रवार की मुलाकात के बाद Haryana के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वरिष्ठ नेता के तौर पर Vij ने उन्हें हमेशा आशीर्वाद दिया है. सैनी ने कहा कि Anil Vij हमारे वरिष्ठ नेता हैं. मैं हमेशा उनसे सीखता रहा हूं, उन्होंने हमेशा मुझे आशीर्वाद दिया है।’ उनके मार्गदर्शन में हम राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे।