Home रेवाड़ी Loan letter: रेवाड़ी के एडीसी ने पिछड़ा वर्ग व दिव्यांग लाभार्थियों को...

Loan letter: रेवाड़ी के एडीसी ने पिछड़ा वर्ग व दिव्यांग लाभार्थियों को सौंपे 23 लाख रुपए के ऋण पत्र

185
0
Loan letter

Loan letter: रेवाड़ी एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के गरीबों व जरूरतमंदों के कल्याण एवं उत्थान के लिए कृतसंकल्प हैं। सरकार मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के माध्यम से गरीबों व जरूरतमंदों के जीवन में खुशहाली ला रही है।

कुल 23 लाख रुपए के Loan letter

एडीसी गुरुवार को हरियाणा पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण निगम की ओर से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत बेरोजगार व्यक्तियों को आजीविका बढ़ाने व स्वरोजगार स्थापित करने के लिए ऋण वितरित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने पिछड़ा वर्ग के 12 लाभार्थियों को 13 लाख रुपए तथा 8 दिव्यांग लाभार्थियों को 10 लाख रुपए सहित कुल 23 लाख रुपए के ऋण वितरित किए। निगम की ओर से पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक समुदाय व दिव्यांग व्यक्तियों को साधारण ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जाता है, जिसकी अदायगी भी आसान किस्तों में करनी होती है।

गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए सराहनीय कार्य

एडीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना के साथ अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ उठाने के लिए कृतसंकल्प है। अंत्योदय का अर्थ है योजनाओं का लाभ लेने वाले पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति का उदय करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के माध्यम से सरकार गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए सराहनीय कार्य कर रही है।

इस योजना से गरीब व्यक्ति को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष गरीब व जरूरतमंदों को अपने-अपने विभाग से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करते हुए उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए प्रयास करें ताकि उनके जीवन स्तर एवं आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।