पुलिसरेवाड़ी

परिचित बनकर युवती के खाते से साफ किए 1 लाख 10 हजार रुपए, आरोपी गिरफ्तार

रेवाड़ी की साइबर थाना पुलिस ने जुलाई माह में शहर के आनंद नगर निवासी युवती से परिचित बनकर युवती के खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए ट्रांसफर करने की वारदात में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी राजस्थान के जिला भरतपुर के गांव तायरा निवासी मुस्तफा है। पुलिस ने आरोपी से ट्रांसफर की गई राशि में से 1 लाख 9 हजार 500 रुपए बरामद कर लिए हैं।

जांचकर्ता एएसआई गोविंद ने बताया कि शहर के आनंद नगर निवासी नितिका ने शिकायत देकर बताया था कि 9 जुलाई की देर शाम को उनके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने जानकार वाले अंदाज में पहचान की बात कहते हुए कहा कि उसने अपना मोबाइल नंबर बदल लिया है। इस पर पीड़िता ने उसे सही परिचित व्यक्ति समझा।

इसके बाद आरोपी ने कहा कि उसे पैसों की बेहद सख्त जरूरत है और उसके खाता ब्लॉक हैं इसलिए वह उसके खाते में कहीं से पैसे भिजवा रहा है। सुबह उनसे वह अपने पैसे ले लेगा। शातिर ने पीड़िता से कहा कि वह उनके खाते में यूपीआई आईडी से जुड़े अकाउंट में 1 रुपया भेज दे। इस पर उन्होंने एक रुपया भेज दिया और फिर शातिर की तरफ से उनके खाते में 2 रुपए भेज दिए गए।

इसके कुछ देर बाद ही उनका मोबाइल हैक हो गया और फिर खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर कर ली। खाता का पूरा पैसा ट्रांसफर होने के बाद में पीड़िता ने खाता चेक किया तो उसे ठगी का पता चला। खाते से 6 ट्रांजेक्शन करते हुए शातिर ने यह पूरा अमाउंट अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया। शिकायत पर जांच शुरू करते हुए साइबर थाना पुलिस ने जिस पर पाया कि पीड़िता का पैसा दो अकाउंट में गया है। इन खातों के बारे में जानकारी जुटाई तो एक खाता गुड़गांव का जबकि दूसरा भरतपुर जिला का निकला। पुलिस ने इन खातों को खंगाला तो पता चला कि पैसा भरतपुर के एक एटीएम से निकाला गया।

इस पर पुलिस ने तकनीकी जांच के आधार पर आगे बढ़ाते हुए आरोपी की सीसीटीवी फुटेज जुटाकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मुस्तफा निवासी टायरा थाना कामां जिला भरतपुर राजस्थान बताया। इसके बाद उससे 1 लाख 9 हजार 500 बरामद करने के साथ एटीएम कार्ड भी बरामद किया। पैसे निकालने में प्रयुक्त एटीएम को भी अभी बरामद किया जाना है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उससे आगामी पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके आरोपी का एक दिन का पुलिस रिमांड लिया है।

 

Back to top button