कृषिरेवाड़ी

बारिश से बाजरे की फसल को भारी नुकसान, किसानों ने की मुआवजे की मांग

3 दिनों तक हुई बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है. खेतों में जलभराव होने के कारण किसानों की कटी कटाई फसल बर्बाद हो गई है. रेवाड़ी जिले में भी किसानों का यही हाल है. जहाँ बारिश किसानों के लिए आफत बनकर आई तैयार फसल को बारिश ने बर्बाद कर दिया.

आपको बता दें कि रेवाड़ी इलाके में इस सीजन में बाजरा और जवार की खेती की हुई है. बाजरे की फसल पककर तैयार थी. काफी स्थानों पर तो बाजरे की कटाई की जा रही थी और कटी कटाई फसल खेत में पड़ी हुई थी. जिसे बारिश ने खराब कर दिया है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस कदर खेतों में एक से दो फीट तक पानी भरा हुआ है और बाजरे की फसल पानी में तैर रही है. किसानों ने कहा कि पहले तो कर्ज लेकर खेती की और फिर मजदूरी लगाकर फसल की कटाई कराई और अब मेहनत और पैसे दोनों बर्बाद हो गए है. इसलिए उनकी मांग है कि सरकार ख़राब फसल का मुआवजा दें.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिले के बड़े हिस्से में किसानों को नुकसान हुआ है. सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल की तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि उन्होंने जिला उपायुक्त को गिरदावरी के निर्देश दिए है ताकि किसानों की मदद की जा सकें.

Back to top button