Sunday, September 19, 2021
advt

मिलावट को रोकने के लिए लिये जा रहे सैम्पल्स , अबतक लिये सैम्पल्स में क्या कार्रवाई की गई ये भी विभाग सार्वजनिक करें

advt.

मिलावट को रोकने के लिए लिये जा रहे सैम्पल्स , अबतक लिये सैम्पल्स में क्या कार्रवाई की गई ये भी विभाग सार्वजनिक करें |

मिलावट को रोकने लिए समय -समय पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी खाद्य पदार्थों के सैम्पल्स लेते है और जाँच के लिए भेजकर , रिपोर्ट आने पर कार्रवाई करने की बात कहते है . लेकिन अभीतक लिए सैम्पल्स की रिपोर्ट क्या रही ..और क्या कार्रवाई अभीतक की गई ये भी जिला प्रशासन को सार्वजनिक करना चाहिये . ताकि लोगो को पता चले कि मिलावट खोरी करने का अंजाम क्या होता है.

Advt.

यहाँ आपको बता दें कि सरसों के तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही है, इसलिए मुनाफाखोरों पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन ऑयल मीलों में जाकर सरसों तेल के सैम्पल्स ले रहा है | रेवाडी जिले में अब तक 9 सरसों की तेल मिलों तथा 3 रिटेल शॉप के नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


एफएसएसआई के निर्देश पर शुरू किए गए इस अभियान के तहत जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सचिन कौशिक के नेतृत्व की टीम ने बुधवार को 2 मिलों पर जाकर सरसों तेल के सैंपल लिए जिसमें मोहल्ला बल्लूवाडा में हरीश ऑयल मिल व नजदीक भाड़ावास रोड मां शारदा ऑयल मिल के नमूने लिए गए। लिए गए ऑयल मिल के सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेजे गए है।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सचिन कोशिक ने कहा कि शनिवार से शुरू किए गए इस अभियान के तहत अभी तक 9 मिलों तथा 3 रिटेल शॉप की चेकिंग की गई है। डॉ सचिन कौशिक ने बताया कि लोगों को शुद्ध सरसों का तेल खाने को मिले, इसे लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावटखोरी को रोकने के लिए तेल मिलों में जांच अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि विभाग का यह अभियान लगातार जारी रहेगा और मिलावटखोरों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने बताया कि जो सैंपल फेल आते हैं, उन पर जुर्माना भी किया जाता है।

advt.

Related Articles

46,334FansLike
11,640FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles