राष्ट्रीय

रेवाड़ी पहुँचे केन्द्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव

महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के मौके पर रेवाड़ी में आयोजित किये गए कार्यक्रम में रविवार शाम को केन्द्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव रेवाड़ी पहुंचे. जिस कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी और हरियाणा के पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह भी शामिल हुए. पत्रकारों से बातचीत करते भूपेन्द्र यादव ने कहा कि जलवायु परिवर्तन बड़ा विषय है. जिससे ध्यान में रखते हुए भारत सरकार काम कर रही है. लेकिन साथ ही जलवायु परिवर्तन के संकट को लेकर विकसित देशों को भी अपनी जिम्मेवारी निभानी चाहिए.

 

वहीँ बढ़ती बेरोजगारी के सवाल पर भूपेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार सर्वें करा रही है. रोजगार को लेकर उन्होंने श्रमिकों के पंजीकरण भी किये है और कई ऐसी योजनायें है जो रोजगार के लिए चलाई गई है. वहीँ अहिरवाल से उठी अहीर रजिमेंट की वर्षों पुरानी मांग पर केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कोई जवाब नहीं दिया.  जबकि दुसरे समाज के सांसद भी अहीर रजिमेंट की मांग संसद से उठा चुके है.

 

यहाँ आपको बता दें कि भूपेन्द्र यादव राजस्थान से राज्यसभा सांसद भी है. लेकिन पिछले कुछ समय से दक्षिण हरियाणा, जिसे अहिरवाल का क्षेत्र कहा जाता है. वहां उनकी सक्रियता बढ़ी है. इस इलाके में उनकी सक्रियता बढ़ने के पिछे राजनितिक जानकार मानते है कि केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के कद को किसी तरह से इस इलाके में छोटा करना है. क्योंकि अहिरवाल में राव इन्द्रजीत सिंह अकेले ऐसे नेता है जो मजबूत पकड़ रखते है. हालाँकि दक्षिण हरियाणा में बीजेपी की गुटबाजी पर भूपेंदर यादव ने कहा है कि पार्टी एक है.

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि हम जितने लोग राजनीति में आयें है हमें राजनीति विरासत में मिली है. लेकिन केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव का कोई राजनितिक परिवार नहीं था. वो अपनी मेहनत पर यहाँ पहुंचे है. उन्होंने कहा की अहिरवाल में वर्षो बाद किसी को केंद्र में कैबिनेट का दर्जा मिला है. इसलिए अहिरवाल इनकी तरफ आस आस लगायें बैठा है कि हमारे इलाके का विकास होगा. 

Show More
Back to top button