राष्ट्रीय

Job: केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में निकली भर्ती, इंटरव्यू द्वारा होगा चयन

Job: केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में निकली भर्ती, इंटरव्यू द्वारा होगा चयन

केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए बंपर भर्ती निकली है. यहां पर प्राइमरी टीचर( पीआरटी), अलग-अलग विषय में टीजीटी और पीजीटी, स्पेशल एजुकेटर, काउंसलर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, योग शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक, संगीत शिक्षक, बैंड मास्टर, डॉक्टर और नर्स पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आपको बता दें कि है भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट आधार पर की जाएंगी. जो भी उम्मीदवार है इन पदों के लिए इच्छुक है उन्हें निर्धारित प्रारूप के अनुसार अपने आवेदन भेजने होंगे. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट janakpuri.kvs.ac.in पर जा सकते है.अपने सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रतिलिपिओ के साथ इंटरव्यू के लिए प्रस्तुत होना होगा.

इंटरव्यू की तारीख व समय ( Time And Date Of Interview )

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 22 फरवरी 2022 को आयोजित होगा. जो भी उम्मीदवार इन योग्यता मापदंडों को पूरा करते हैं वह इस इंटरव्यू प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं. इन पदों के लिए इंटरव्यू सुबह 8:00 बजे से दोपहर 11:00 बजे तक आयोजित होगा.

Job: केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में निकली भर्ती, इंटरव्यू द्वारा होगा चयन

शैक्षणिक योग्यता ( Qualification Details)

प्राइमरी टीचर

इन पदों के लिए आवेदन भेजने वाले उम्मीदवारों के पास 50% अंकों सहित सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट,या 50% अंकों के साथ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष होने चाहिए. उम्मीदवारों में डाइट /जेबीटी/ बीएड हिंदी और अंग्रेजी मीडिया के माध्यम से पढ़ाने की क्षमता होनी चाहिए.

TGT ( टीजीटी )

इन पदों के लिए आवेदन भेजनें वाले उम्मीदवार संबंधित विषय सहित न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक पास होने चाहिए और उनके पास से B.Ed या अन्य कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

PGT (पीजीटी )

संबंधित विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ पीजी डिग्री और बीएड या अन्य कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

खेल प्रशिक्षक ( Sports Instructor)

आवेदन भेजने वाले उम्मीदवारों के पास फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए तथा उम्मीदवारों को खेल प्रशिक्षण का अनुभव भी होना चाहिए.

नर्स (Nurse)

अभी तक भेजने वाले आवेदक दसवीं पास होने चाहिए. तथा उनके पास नर्सिंग / जनरल नर्सिंग /B. Sc नर्सिंग डिप्लोमा भी होना चाहिए.

डॉक्टर ( Doctor)

आवेदन भेजनें वाले उम्मीदवार MBBS पास होने चाहिए तथा MCI या स्टेट मेडिकल काउंसिल से रजिस्टर होने चाहिए.

आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षक (Art And Craft Teacher)

आवेदन भेजने वाले उम्मीदवारों के पास आर्ट एंड क्राफ्ट/ म्यूजिक/ डांस में प्रोफेशनल डिग्री होनी चाहिए या संबंधित विषय मे डिप्लोमा होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया ( Selection Process)

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

 

Show More
Back to top button