राष्ट्रीय

महेंद्रगढ़ के दहेज़ लोभियों की 3 ऑडियो वायरल

महेंद्रगढ़ के दहेज़ लोभियों की 3 ऑडियो वायरल

पिछले दो –तीन दोनों से दहेज़ लोभियों की ऑडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें लड़का अपने आप को बीएसऍफ़ में सब इंस्पेक्टर होने का हवाला देते हुए क्रेटा गाड़ी की मांग कर रहा है. साथ ही जो फर्नीचर आदि सामान लड़की वालों ने लग्न पर दिया था भी ख़राब बताकर बुरा भला कह रहा है.

 

जानकारी के मुताबिक़ ये पूरा मामला महेंद्रगढ़ जिले का है. जहाँ एक पिता ने अपनी लड़की का रिश्ता बीएसऍफ़ में सब इंस्पेक्टर पर नौकरी करने वाले लड़के के साथ तय किया था. लड़की के पिता ने बताया कि करीबन एक साल पहले लड़की का रिश्ता किया गया था. 20 नवम्बर 2021 को वो लग्न की रश्में पूरी करके आयें थे. जैसे ही वो वापिस घर लौटे तो लड़के और उसके माता-पिता ने फोन कॉल करके इच्छा अनुसार डिमांड पूरी ना करने की बात कहकर बुराभला कहाँ.. और इन फोन कॉल की तीन ऑडियो भीसोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 22 नवम्बर को बारात आने वाली थी लेकिन दहेज़ की मांग पूरी नहीं हुई तो बारात भी नहीं आई.

 

ऑडियो में में लड़का बोल रहा है मैं  बीएसपी में सब इंस्पेक्टर हूँ और 70 हजार रूपए महिना कमा रहूँ हूँ . और लड़की को बोलता है कि तुम अनपढ़ हो तुम से शादी कौन करता . लड़का लड़की और लड़की के भाई को लग्जरी गाड़ी की मांग करने के साथ-साथ फर्नीचर का सामान ख़राब होने की बात बोल रहा है. करीबन 10 मिनट के तीन ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है. जो बता रहे है कि समाज में किस कदर दहेज़ प्रथा अभी भी हावी है.

इस मामले में लड़की के पिता ने बताया है कि लड़के के पिता ने खुद के लिए एल्टो गाड़ी और क्रेटा गाड़ी की डिमांड की .. डिमांड पूरी नहीं की गई तो उनकी चौखट पर बारात नहीं आई. पीड़ित पिता ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दी है. और पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

Back to top button