राष्ट्रीय

JioPhone Next की प्री-बुकिंग इस हफ्ते हो सकती है शुरू

JioPhone Next की प्री-बुकिंग इस हफ्ते हो सकती है शुरू

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के सस्ते स्मार्टफोन JioPhone Next का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। रिपोर्ट्स की मानें तो जियो का यह      बजट स्मार्टफोन इसी हफ्ते से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो सकता है। कंपनी आजकल फोन के प्री-ऑर्डर को शुरू करने के लिए अपने रिटेल पार्टनर्स से बातचीत कर रही है। 24 जून को हुई कंपनी की सालाना बैठक में बताया गया था कि यह फोन इसी साल गणेश चतुर्थी (10 सितंबर) को लॉन्च किया जा सकता है।

3500 रुपये के आसपास हो सकती है कीमत
फोन की कीमत क्या होगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। कंपनी ने 24 जून को हुई अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में भी इस फोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का यह फोन 5 हजार रुपये से कम की कीमत में मार्केट में एंट्री कर सकता है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स यह भी दावा किया गया है कि फोन की कीमत 3500 रुपये हो सकती है।

JioPhone Next के संभावित फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी गूगल के ऐंड्रॉयड ओएस का कस्टमाइज्ड वर्जन ऑफर करने वाली है। इसमें गूगल असिस्टेंट के साथ एक बेहतर कैमरा ऐप भी मिलेगा। इस फोन में कंपनी गूगल ऐप्स के लाइट वर्जन जैसे क्रोम गो, कैमरा गो और डूओ गो ऑफर कर सकती है।

https://www.livehindustan.com/gadgets/story-reliance-jiophone-next-pre-booking-expected-to-start-this-week-know-details-4471838.html

फोन के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है। वहीं, लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 दिया जा सकता है। फोन  3जीबी तक की रैम और 32जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आ सकता है। इस फोन में कंपनी 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले ऑफर कर सकती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 2500mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल सिम स्लॉट, ब्लूटूथ वर्जन 4.2 और जीपीएस दिया जा सकता है।

Show More
Back to top button