IGU में ABVP का धरना प्रदर्शन

IGU में ABVP का धरना प्रदर्शन
एबीवीपी की आईजीयू इकाई ने अपनी लंबित मांगों को लेकर आज विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। एबीवीपी का कहना है कि वे अपनी मांगों को लेकर कई बार प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं होने की सूरत में आज उन्हें प्रदर्शन करना पड़ा। एबीवीपी आइजीयू इकाई के कार्यकर्ता ज्ञापन लेकर कुलपति कार्यालय के बाहर पहुंचे और  ज्ञापन सौंपने के लिए उनसे समय मांगा गया .  कुलपति ने मिलने से मना कर दिया इसके बाद विद्यार्थी वहीं धरने पर बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी . लगभग 3 से 4 घंटे वहां बैठे रहने के बाद कुलपति विद्यार्थियों से मिलने के लिए तैयार हुए विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांगे कुलपति के समक्ष रखीं।  जिसपर छात्र संगठन का कहना है की विद्यार्थियों  को नकारात्मक जवाब मिला है ।
इन निम्न मांगों को लेकर किया गया धरना प्रदर्शन : –
सत्र 2020-21 के लिए विद्यार्थी हितों की कुछ मांगे जो कुलपति के समक्ष रखी गई।
1. एलएलएम कोर्स जो पिछले सत्र से बंद कर दिया गया था उसे इसी सत्र से पुनः शुरू किया जाए।
2. पिछले सत्र में आपके द्वारा सुविधाएं और व्यवस्थाएं सुधारने के नाम पर विज्ञान संकाय कि जो सीटें कम की गई थी उन्हें पुनः 60 किया जाए तथा विधि संकाय की सीटों को पुनः 180 किया जाए।
3. मध्यवर्ती सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का जो निर्णय लिया गया था उनके परिणाम तुरंत प्रभाव से प्रकाशित किए जाएं।
4. एमए एजुकेशन कोर्स जो पिछले सत्र में बंद कर दिया गया था उसे इस सत्र में पुनः चालू किया जाए।
5. एमएससी योगा के समानांतर एमए योगा का कोर्स पुनः शुरू किया जाए जिससे आर्ट व कॉमर्स के विद्यार्थी भी योगा में अपना करियर बना सकें।
इसलिए विद्यार्थी परिषद ने इन मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है। जिला संयोजक विनय यादव ने कहा की मांगें पूरी होने तक इसी क्रम में प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे।
प्रदर्शन के दौरान मुख्य रुप से जिला संगठन मंत्री मनदीप नैन, विशाल राव, विनय राव, सौरव यादव, सौरभ सैनी, सागर यादव, योगेश भारद्वाज, आशीष, दीक्षा यादव, हिना शर्मा, संजू यदुवंशी, राव गजेंद्र, अशोक आदि छात्र नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: