हरियाणा

अगर परिवार पहचान पत्र नही है तो जा सकती है कच्चे कर्मचारियों की नौकरी

अगर परिवार पहचान पत्र नही है तो जा सकती है कच्चे कर्मचारियों की नौकरी

हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र अनिवार्य कर दिया है लेकिन जिसमे सबसे जरुरी कच्चे कर्मचारियों के लिए है। सरकारी विभागों, बोर्ड-निगमों इत्यादि में कार्यरत अनुबंध कर्मचारियों को अपनी पूरी जानकारी सरकार को देनी होगी। 30 नवंबर तक पोर्टल पर परिवार पहचान पत्र का डाटा अपलोड करना पड़ेगा। ऐसा न करने पर सेवाएं समाप्त होंगी, अनुबंध नहीं बढ़ेगा।

 

 

आउटसोर्सिंग पालिसी पार्ट-एक और दो के तहत काम कर रहे सभी कच्चे कर्मचारियों का डाटा संबंधित पोर्टल पर देना अनिवार्य है। सभी प्रशासनिक सचिवों से कहा गया है कि वे नोडल अधिकारी के जरिये 30 नवंबर तक सभी कच्चे कर्मचारियों का डाटा अपलोड कराएं। परिवार पहचान पत्र होने पर ही अब कच्चे कर्मचारियों की सेवाएं जारी रहेंगी। उन्हें हर हाल में परिवार पहचान पत्र बनवाकर अपनी जानकारी देनी ही होगी।

 

 

अगर आपने कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवाया तो आपको नौकरी नहीं मिलेगी। पंजीकरण के आधार पर ही आपको नौकरी मिलेगी। मुख्य सचिव कार्यालय ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशक और मुख्य प्रशासकों, मंडलायुक्तों, डीसी व विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू करने को कहा है।

Show More
Back to top button