हरियाणा

Good news: सरकार ने ग्रामीण लोगों के विकास के लिए चलाई अनूठी योजना

Good news: सरकार ने ग्रामीण लोगों के विकास के लिए चलाई अनूठी योजना

हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई ग्राम सरंक्षक योजना के अंर्तगत श्रम, सैनिक एवं अद्र्घसैनिक कल्याण, प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने जिले के गांव डूंगरवास को चुना है।
 

एसीएस वीएस कुंडू ने आज डूंगरवास गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से गांव के समग्र विकास के लिए गांव में शिक्षा पेयजल, स्वास्थ्य, सफाई सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की जानकारी सांझा करते हुए ग्रामीणों के साथ वार्तालाप किया। उन्होंने कहा कि गांव के विकास के साथ-साथ लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए शिक्षा नितांत है। जिसके लिए बच्चों को रोजगारपरक शिक्षा दिलाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीण लोगों के विकास के लिए यह अनूठी योजना चलाई है।

Good news: सरकार ने ग्रामीण लोगों के विकास के लिए चलाई अनूठी योजना

 

इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक प्रथम श्रेणी अधिकारी को जिला का एक-एक गांव अपनाना होगा और उस गांव का समग्र विकास अधिकारी अपनी देखरेख में सुनिश्चित करेगा। उन्होंने गांव का दौरा कर मौके पर ही लोगों से किए जाने वाले कार्यो के लिए जानकारी ली तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

एसीएस वीएस कुंडू के साथ इस मौके पर एसडीएम रेवाड़ी सिद्घार्थ दहिया, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एचपी बंसल, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी करतार सिंह, सहित संबंधित अन्य अधिकारीगण गांव में मौजूद रहे ताकि ग्रामीणों द्वारा रखी गई समस्याओं का समाधान उनके द्वारा तुंरत करवाया जा सके।

Show More
Back to top button