हरियाणा

बिजली विभाग: ग्रामीण इलाको में अब सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगी बिजली सप्लाई

बिजली विभाग ने सभी ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बिजली बंद करने का निर्णय लिया है.यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि इस मौसम में अक्सर विभिन्न जगहों से शार्ट सर्किट के चलते गेहूं की फसल में आग लगने की कई घटनाएं सामने आती है. सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार बिजली विभाग ने इस बात पर अमल जताते हुए यह कदम उठाया जा रहा है.बता दे कि किसानों के खेतों में पककर तैयार खड़ी गेहूं की फसल को ध्यान में रखते हुए बिजली विभाग ने बड़ा कदम उठाया है.

बिजली विभाग की किसानों से अपील

बिजली विभाग ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी किसान के खेत में ट्रांसफार्मर लगा है तो ट्रांसफार्मर के नीचे व साथ लगते कुछ एरिया को खाली कर दिया जाएं ताकि शार्ट सर्किट होने की स्थिति में आग न भड़के. जिसके कारण सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बिजली बंद करने का निर्णय लिया है.

बिजली विभाग के एक्सईएन ने बताया कि खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी हैं और ऐसे सीजन में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से खेतों में आगजनी की घटनाएं सामने आती रहती है. इसलिए विभाग द्वारा बिजली सप्लाई बंद करने का फैसला लिया गया है ताकि गेहूं की फसल को आग लगने से बचाया जा सके. उन्होंने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से एक खेत में लगी आग दूर तक लंबे एरिया को अपनी चपेट में ले लेती है.

Show More
Back to top button