हरियाणा

स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर प्रदर्शनी

स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर प्रदर्शनी

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस महोत्सव को लेकर सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित डिजीटल प्रदर्शनी तैयार की गई है, जिसका जिला रेवाड़ी में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक प्रदर्शन किया जाएगा।

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल के निर्देशानुसार व डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में बाल भवन में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक यह प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी का समय प्रात: 9:30 बजे से सांय 4:30 बजे तक रहेगा।

 

डीआईपीआरओ ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान सहित हरियाणा सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों को प्रदर्शित करती डिजीटल प्रदर्शनी सार्थक संदेश के साथ रेवाड़ी जिला में तीन दिन तक लगेगी। इस प्रदर्शनी में डिजिटल क्लीप ऑन बोर्ड को स्थापित किए जाएंगे। प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम के ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों से संबंधित लेखों एवं फोटोज के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

Show More
Back to top button