हरियाणा

बड़ी घटना: बहादुरगढ़ के गांव टांडाहेड़ी में मिले दो मानव कंकाल,अधजले हालत में मिले दोनों कंकाल ​​​​​​​

दरअसल, शुक्रवार की सुबह गांव के कुछ लोग जाखोदा रोड स्थित अपने खेतों में गए हुए थे। इसी दौरान किसी की नजर वहां खेतों में सरकंडों/झाड़ियों के पास पड़े एक कंकाल पर पड़ी। नजदीक गए तो एक और शव नजर आया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सदर थाने से पुलिस मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरू की। पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, एएसपी विक्रांत भषण, सदर थाना प्रभारी मनोज कुमार सहित सीआईए प्रभारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस ने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की। मौके पर शिनाख्त नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने शव को नागरिक अस्पताल के शव गृह में 72 घंटे के लिए रखवा दिया।

युवती का शव लगभग पूरी तरह से कंकाल में बदल चुका है। नजदीक मिले कपड़ों, चप्पल के आधार पर यह पता चला कि एक कंकाल लड़की का है। जबकि युवक का शव अधजला था। आशंका जताई जा रही है की दोनों की हत्या के बाद शवों को जलाया गया है। शव किसके हैं, इनकी हत्या क्यों और किसने की आदि अभी सवाल बने हुए हैं। जांच के दौरान मौके से बोतलें बरामद हुई। इन बोतलों में ज्वलनशील पदार्थ लाए जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि एक ग्रामीण ने पुलिस को यह जानकारी दी कि कुछ दिन पहले यहां सरकंडों में आग लगी थी। वारदात दस से 12 दिन पुरानी बताई जा रही है। किसी ने हत्या के बाद यहां शव जला दिए। अधजली अवस्था में पशुओं ने इन शवों को सरकंडों से बाहर निकाल लिया। वारदात को ऑनर किलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसलिए पुलिस हाल-फिलहाल में लापता हुए युवक-युवतियों का रिकार्ड जुटा रही है। हाल ही में प्रेम विवाह करने वाले जोड़ों व घर छोड़ने वालों का भी पता लगाएगी। इनकी हत्या किस तरह से की गई, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकेगी।

गांव टांडाहेड़ी के खेतों से दो शव बरामद हुए हैं। इस संबंध में फिलहाल अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। ऑनर किलिंग एंगल को ध्यान में रखते हुए भी जांच की जाएगी। आसपास व दिल्ली के थानों से गुमशुदा युवक-युवतियों का डाटा जुटाएंगे। जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा।- आईपीएस वसीम अकरम एसपी, झज्जर

 

Show More
Back to top button