सात दिनों के लिए हरियाणा में हुआ लॉकडाउन haryana lockdown

सात दिनों के लिए हरियाणा में हुआ लॉकडाउन lockdown

रेवाड़ी कोरोना अपडेट : आज 154 नए मरीज मिले , 158 ठीक हुए , 5 की मौत .

 

जिले में कोरोना की रफ़्तार धीमी नहीं पड़ रही है , लगातार बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस समाने आ रहे है . यही वजह है कि सरकार जो बार –बार कह रही थी की लॉकडाउन नहीं किया जाएगा. अब सरकार ने 7 दिनों के लिए प्रदेशभर में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है . गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके ये घोषणा की है . हालाँकि अभी एसओपी जारी नहीं की गई है. एसओपी सामने आने के बाद साफ़ हो पायेगा कि किन किन चीजों में छुट दी जायेगी .  इस से पहले जब लॉकडाउन लगा था तो जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी गतविधियों पर रोक लगा दी गई थी.

साथ ही आपको बता दे कि ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए अब रेवाड़ी जिला का ऑक्सीजन कोटा दौबारा से पहले जितना यानी 5 मैट्रिक टन कर दिया गया है .  साथ ही जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा है कि किसी को घर में एमरजेंसी के लिए अगर ऑक्सीजन चाहिए हो तो वो नागरिक अस्पताल रेवाड़ी के कमरा नंम्बर 99 में आवेदन कर सकतें है .

आज 154 नए मरीज मिले , 158 ठीक हुए , 5 की मौत

जिला प्रशासन ने आज का हेल्थ बुलेटिन जारी करके ये बताया है कि जिले में आज आज 154 नए मरीज मिले सामने आयें है  , 158 ठीक मरीज ठीक हुए है और 5 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई है .  जिले में एक्टिव केसों की संख्या 866 पहुँच है . और अबतक 109 मरीजों की जिले में कोरोना से मौत हुई है .

इस बीच संदिग्ध मरीजों जो सैम्पल करा रहे है ..उन्हें एक -एक हफ्ता रिपोर्ट मिलने में लग जा रही है . जिसके कारण मरीज लगातार शिकायत कर रहे है कि स्वास्थ्य विभाग जल्द सैम्पल्स की रिपोर्ट जारी करें

Spread the love