Monday, November 29, 2021
HomeMob & TechDesi Jugad: किसान का ये देशी जुगाड़ चौंका देगा आपको

Desi Jugad: किसान का ये देशी जुगाड़ चौंका देगा आपको

इन दिनों किसान देसी जुगाड़ का ही सहारा लेना पसंद करते हैं. आए दिन खेत-खलिहान से ऐसे वीडियो आते हैं, जिसे देखने के बाद लोग सोच में पड़ जाते हैं. अब एक ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद लोगों के दिमाग की बत्ती गुल हो गई.

किसान के देसी जुगाड़ ने जीता लोगो का दिल

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसान के घर की महिलाओं ने थ्रेसर के अभाव में देसी जुगाड़ का ट्रिक अपनाया है. अनाज को साफ करने के लिए महिलाओ ने कूलर का जुगाड़ लगाया. वीडियो में देखने से पता चलेगा कि एक महिला कूलर के ऊपर रखे कार्टन में लगातार अनाज डालती जा रही है, जबकि कार्टन में छेद वाले हिस्से से अनाज गिर रहा है. चलते हुए कूलर के सामने जैसे ही अनाज आ रहे हैं तो उसे दो हिस्सों में डिवाइड कर दिया जा रहा है.

एक हिस्सा जो साफ अनाज है पहले गिर जा रहा है, जबकि गंदा हिस्सा आगे जाकर गिर रहा है. वहीं, एक अन्य महिला साफ अनाज को उठाकर अलग करने का काम कर रही है. किसान का यह देसी जुगाड़, घंटों का काम सिर्फ कुछ ही मिनटों में पूरा हो रहा है.

इंस्टाग्राम पर जुगाडू लाइफ हैक नाम से अकाउंट

देसी जुगाड़ का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर जुगाडू लाइफ हैक नाम के अकाउंट द्वारा जैसे ही शेयर किया, लोगों ने खूब पसंद किया. इसको शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘इस जुगाड़ मे कुछ समझ आया’. बताते चले कि इससे पहले भी किसानों द्वारा अपनाए जाने वाले देसी जुगाड़ खूब पसंद किया गया. खेतों से चिड़ियों को दूर रखने के लिए किसान ने नई देसी डिवाइस का यूज किया था. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे. किसानों ने चिड़ियों से फसल बचाने के लिए यह नायाब तरीका निकाला है.

Source: zee news

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments