Youth festival: रेवाड़ी में 20 व 21 नवंबर को होगा युवा महोत्सव का आयोजन, जल्द करवाएं पंजीकरण

0
3
Youth festival

Youth festival: हरियाणा सरकार द्वारा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से राज्य के प्रत्येक जिले के युवाओं को सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी जिलों में जिला युवा महोत्सव का आयोजन किया जएगा। जिला युवा महोत्सव का आयोजन 17 व 18 नवंबर तथा 20 व 21 नवंबर को किया जाएगा, जिसके लिए पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है।

हरियाणा के इन जिलो मे होगा Youth festival

रेवाड़ी डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला युवा महोत्सव विलुप्त होती लोक कला को संजोने का हरियाणा सरकार का बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने बताया कि 17 व 18 नवंबर को जिला अंबाला, पंचकूला, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, कैथल, हिसार, जींद, फतेहाबाद व सिरसा तथा 20 व 21 नवंबर को रेवाड़ी सहित फरीदाबाद, पलवल, नूंह, गुरूग्राम, महेंद्रगढ़, रोहतक, झज्जर, चरखी दादरी तथा भिवानी में जिला युवा उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

750 रुपए से लेकर 15000 रुपए तक के नकद पुरस्कार

उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में 750 रुपए से लेकर 15000 रुपए तक के 48 नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के लिए जिला युवा समन्वयक अधिकारी एवं प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से संपर्क किया जा सकता है।  जिला युवा महोत्सव में भाग लेने के लिए प्रतिभागी की आयु 15 से 29 वर्ष के बीच तथा परिवार पहचान पत्र अनिवार्य है।