Home राजनीतिक यूनियन होम और सहयोग मंत्री Amit Shah ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra...

यूनियन होम और सहयोग मंत्री Amit Shah ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने देश में एक नई संस्कृति शुरू की, जिसने किया वो कहा

2
0
यूनियन होम और सहयोग मंत्री Amit Shah ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने देश में एक नई संस्कृति शुरू की, जिसने किया वो कहा

संघीय गृह और सहयोग मंत्री Amit Shah ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने पिछले 10 वर्षों में देश में एक नई सांस्कृतिक शुरू की। उन्होंने जो कहा, वही किया और वादों को लागू करने का काम किया। उन्होंने देश की 13 करोड़ महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया। एक करोड़ लोगों के घरों में पाइपड गैस पुर्वाहित की गई। 14 करोड़ लोगों के घरों में नल से पानी पुर्वाहित किया गया। 14 करोड़ शौचालय बनाए गए, तीन करोड़ से अधिक मकान बनाए गए और 60 करोड़ गरीबों को महीने में पांच किलो मुफ्त अनाज मिला।

संघीय गृह और सहयोग मंत्री Amit Shah ने सोमवार को द्वारका में एक कार्यक्रम में भाषण किया। इस दौरान, उन्होंने ‘दिल्ली ग्रामोदय अभियान’ के तहत 41 गाँवों में पाइपलाइन के माध्यम से प्राकृतिक गैस सुविधा और 178 गाँवों में 383 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस मौके पर, उन्होंने 41 गाँवों में पाइपलाइन के माध्यम से गैस की पहुंच शुरू हो रही है। साथ ही, 178 गाँवों में विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत हो रही है। दिल्ली के गाँवों में बुनियादी ढाँचे बनाए जाने और जीवन शैली को सुधारने के लिए 900 करोड़ रुपये अनुमानित किए गए थे, लेकिन यह पैसा किसी का भी उपयोग नहीं हुआ।

संघीय गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली के गाँवों के लिए आज एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि गैस अब पाइपलाइन के माध्यम से दिल्ली के 41 गाँवों तक पहुंचने लगी है। साथ ही, 178 गाँवों में विभिन्न विकास कार्य शुरू हो रहे हैं। दिल्ली के गाँवों में बुनियादी ढाँचे बनाने, कुण्डों की निर्माण, पौधरोपण, नाली, सीवेज उपचार संयंत्र, सीवेज पंपिंग स्टेशन, पीने के पानी की सुविधा, नाली, वर्षा जल संचारण प्रावधान, पार्क, खेल क्षेत्र, समुदाय हॉल, ग्रामीण पुस्तकालय, सौर सड़क लाइट्स, CCTV कैमरा और पशुओं के लिए चारागाहों की निर्माण आदि कार्यों को एक दृष्टिकोण के साथ पूरा किया गया है।

दिल्ली में दो प्रकार के लोग हैं, एक कामकाजी और दूसरा घोटालेबाज

Amit Shah ने सीधे रूप से दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार को आक्रमण किया। उन्होंने कहा कि राजनीति में दो प्रकार के लोग होते हैं। एक वह है जो जो कहता है, वही करता है। दूसरे वह है जो बिल्कुल उल्टा करता है, जो वह कहता है। दिल्ली में भी इन दोनों प्रकार के लोग हैं। जो प्रधानमंत्री Modi कहते हैं, वह एक ही कार्यकाल में कर लेते हैं। जिन्हें दिल्ली में लगातार भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 78 हजार करोड़ रुपये के दिल्ली जल बोर्ड घोटाला, 125 करोड़ रुपये का बंगला और नौ करोड़ रुपये का शीश महल मरम्मत घोटाला, कक्षा के नाम पर घोटाला, मोहल्ला क्लिनिक के नाम पर घोटाला, सार्वजनिक वाहनों में लगाए गए पैनिक बटन के नाम पर घोटाला, बस की खरीद में घोटाला आदि। घोटाला हो रहा है और वे कहते हैं कि वह क्रूरता से ईमानदार हैं।