Home रेवाड़ी रेवाड़ी और कोसली में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम

रेवाड़ी और कोसली में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम

15
0
Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की समाज के अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ देनेे की गारंटी के साथ ‘विकसित भारत संकल्प  यात्रा-जनसंवाद’ (Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad ) शुक्रवार को रेवाड़ी जिला के गांव ढोहकी, कुंभावास, मोहदीनपुर, नांगल पठानी, अलावलपुर, आसियाकी में पहुंची और लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ देते हुए लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की सेवाओं से लाभांवित किया गया।

इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल व प्रदर्शनी लगाकर लोगों को योजनाओं व सरकारी सेवाओं की जानकारी दी गई। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है जिसका आमजन प्रभावी रूप से लाभ उठा रहे हैं।

Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad
‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ (Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad )कार्यक्रम के तहत गांव मोहदीनपुर व नांगल पठानी में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल गरीबों के सच्चे मसीहा हैं। मोदी-मनोहर के नेतृत्व में देश-प्रदेश में गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई गई हैं, चाहे बेहतर स्वास्थ्य, रहने को मकान, शिक्षा और रोजगार की योजनाएं हों, इन सब प्रयासों के फलस्वरूप गरीबों व जरूरतमंदों को बहुत लाभ हुआ है।

इस अवसर पर विधानसभा संयोजक बलजीत यादव, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हुकुमचंद यादव, जाटूसाना मण्डल अध्यक्ष इन्द्र राव, रामपाल यादव, ग्राम पंचायत मोहदीनपुर सरपंच विजयपाल, पूर्व जिला पार्षद अमित यादव, मण्डल महामंत्री जयराज यादव, राजकुमार जलवा, राज सिंह पूर्व सरपंच, नैनसुसखपुरा सरपंच हरि सिंह, ज्ञान चन्द मास्टर जी, योगेश राव, बीडीपीओ अंकित चौहान सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व अधिकारीगण मौजूद रहे।।

शुक्रवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ (Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad) के तहत गांव ढोहकी व कुंभावास में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डा. अरविंद यादव मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में भाजपा नेता सुनील यादव मुसेपुर की गरिमामयी उपस्थिति रही। गांव अलावलपुर में सीडीपीओ कविता मुख्य अतिथि रही।

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डा. अरविंद यादव ने आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से देश-प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का दौर शुरू हुआ है, जिसके परिणाम स्वरूप अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

Viksit Bharat Sankalp Yatra-Jan Samvad
सरकार का अंत्योदय पर पूरा फोकस : सुनील यादव
भाजपा नेता सुनील यादव मुसेपुर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व की मनोहर सरकार ने अपने इन 9 साल के कार्यकाल में प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अनेक जनहितकारी फैसले लेकर दर्शाया कि सरकार का अंत्योदय उत्थान पर पूरा फोकस है। प्रदेश सरकार ने आईटी यानी सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से व्यवस्था परिवर्तन किया है।

अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से विभिन्न विभागों की सैकड़ों योजनाएं ऑनलाइन माध्यम से प्रदान करनी सुनिश्चित की। निरोगी हरियाणा के तहत मुफ्त टेस्ट सुविधा, विवाह शगुन योजना के तहत पात्र परिवारों की बेटियों की शादी पर कन्यादान जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं।