Beti Bachao-Beti Padhao को लेकर मैराथन 12 दिसंबर को : डीसी

0
3
Marathon regarding Beti Bachao-Beti Padhao
  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर मैराथन 12 दिसंबर को : डीसी
  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम
  • लड़कियों में शिक्षा, कौशल विकास और आत्मनिर्भरता बढ़ाना मैराथन का लक्ष्य

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ (Marathon  Beti Bachao-Beti Padhao ) के तहत मंगलवार 12 दिसंबर को प्रात: 11 बजे राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी में मैराथन/वॉकथॉन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हरियाणा सरकार में सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

इस अवसर पर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ पर आयोजित निबंध लेखन की विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
डीसी राहुल हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ (Marathon Beti Bachao-Beti Padhao) सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।  जिसका उद्देश्य बालिकाओं को बचाने और शिक्षित करने के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना और बालिका शिक्षा व कन्या भ्रूण हत्या के बारे में प्रोत्साहित करना है।

इस अभियान को आगे बढ़ाने और व्यापक जागरूकता पैदा करने के लिए जिला स्तरीय मैराथन/वॉकथॉन का आयोजन किया जा रहा है। यह मैराथन राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस वहीं पर संपन्न होगी। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लैंगिक समानता के महत्व और लैंगिक भेदभाव को खत्म करने के साथ-साथ लड़कियों को शिक्षा, कौशल विकास और आत्मनिर्भरता के माध्यम से उज्ज्वल भविष्य की आकांक्षा करने के लिए प्रोत्साहित करना है।