Home पुलिस Night Domination: जिला पुलिस रेवाड़ी ने चलाया नाईट डोमिनेशन अभियान, 38 वाहनों...

Night Domination: जिला पुलिस रेवाड़ी ने चलाया नाईट डोमिनेशन अभियान, 38 वाहनों के काटे चालान, 4 FIR दर्ज, 1 PO गिरफ्तार

9
0
Night Domination

Night Domination: जिला रेवाड़ी पुलिस द्वारा पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी दीपक सहारन भा.पु.से.के नेतृत्व मे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार रात्रि को 10 बजे से शनिवार सुबह 4 बजे तक नाईट डोमिनेशन अभियान (Night Domination) चलाया गया। जिसमें जिला पुलिस रेवाड़ी द्वारा चैकिंग पार्टियों और नाकाबंदी द्वारा विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई।

इस दौरान प्रत्येक थाना क्षेत्र के अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी, प्रबंधक थाना और चौकी इंचार्ज और थाना व चौकी में तैनात फोर्स नाकाबंदी और चैकिंग में रही। पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों और नाकाबंदी पर आने जाने वाले वाहनों को गहनता से चेक किया गया। पुलिस अधीक्षक महोदय ने नाईट डोमिनेशन (Night Domination)  के दौरान स्वयं जिला रेवाड़ी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मेहनत, ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ कार्य करने के लिए निर्देश दिए।

अभियान के तहत पुलिस द्वारा रात को 10 बजे से सुबह 4 बजे तक कुल 95 सार्वजनिक स्थानों को चेक किया गया हैं तथा 66 व्यक्तियो के पर्चा अजनबी भरे गए हैं। चेकिंग के दौरान 1621 वाहनों की जांच की गई, इनमें से 38 वाहनों के चालान काटे गए। 4 मामले में एफआईआर दर्ज की गई।

नाईट डोमिनेशन (Night Domination) के दौरान अलग –अलग मामलो में अवैध शराब बेचते हुए 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार  

 1 थाना जाटूसाना पुलिस (Night Domination) ने अवैध शराब बेचने के मामले में गाव जाटूसाना निवासी प्रदीप को 13 बोतल अवैध देसी शराब रसीला संतरा के साथ गिरफ्तार किया है।

2 थाना माडल टाऊन पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में रेवाड़ी के मौहल्ला गुडिया सराय गुर्जर वाडा निवासी कृष्ण कुमार को 16 बोतल अवैध देसी शराब रसीला संतरा के साथ गिरफ्तार किया है।

3 थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में गुर्जरघटाल निवासी तेज गौरव को 15 बोतल अवैध देसी शराब रसीला संतरा के साथ गिरफ्तार किया है

नाईट डोमिनेशन के दौरान अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार  

अपराध शाखा-II धारूहेड़ा पुलिस ने अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को सोहना टी-पोइंट NH-8 धारुहेडा से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान मंगलेश्वर निवासी अजय के रूप में हुई है।

पुलिस ने (Night Domination) आरोपी अजय से 1 अवैध देशी पिस्टल, 1 अवैध देशी कट्टा व 3 जिन्दा रोंद बरामद किए है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना धारूहेड़ा में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया है।

नाईट डोमिनेशन के दौरान चोरी की मोटरसाईकिल सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

चौकी सेक्टर-3 पुलिस ने नाईट डोमिनेशन (Night Domination) के दौरान चोरी की मोटरसाईकिल सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रामपुरा की अम्बेडकर कालोनी नजदीक शिव मन्दिर निवासी सोनु उर्फ सिद्धार्थ व कतोपुर बाल्मीकि बस्ती निवासी दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों से 2019 में रेवाड़ी के रेजांगला शहीद पार्क से चोरी शुदा मोटरसाईकिल को बरामद किया है।

नाईट डोमिनेशन के दौरान एक PO/ उदघोषित अपराधी को किया गिरफ्तार  

नाहड चौकी पुलिस ने एक PO/ उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी काफी दिनों से चेक बाउंस के मामले में फरार चल रहा था आरोपी के खिलाफ थाना कोसली में अलग से अभियोग धारा 174 ए आईपीसी के तहत भी अंकित कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा की नाईट डोमिनेशन अभियान (Night Domination) का उद्देश्य रात में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा आपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए आमजन को सुरक्षित रखना है। नाईट डोमिनेशन करने पर आपराधिक और असामाजिक तत्वों में इस बात का भय भी बनता है की वह कोई गलत काम न करें। जिला पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिए और वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय-समय पर इस प्रकार के अभियान चलाती रहेगी।