Home रेवाड़ी 1857 का संग्राम: हरियाणा के वीरों के नाम नाटक का मंचन 22...

1857 का संग्राम: हरियाणा के वीरों के नाम नाटक का मंचन 22 को होगा रेवाड़ी में

7
0

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा तथा जिला प्रशासन, रेवाड़ी द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम में साउंड एन्ड लाइट शो के माध्यम से विख्यात डेढ़ दर्जन कलाकार अपने अभिनय से वीर शहीदों की गौरव गाथा का मंचन करेंगे। इस तरह का आयोजन रेवाड़ी शहर में पहली बार विभाग की ओर से किया जा रहा है।

 

इन राज्यों में मिली नाटक को प्रशंसा        

उल्लेखनीय है आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा सरकार द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के वीर बलिदानियों व असंख्य गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देने व युवा पीढ़ी को अपने इतिहास से रूबरू कराने के लिए प्रदर्शनी, नाटक व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जा रहा है। रेवाड़ी में बीते वर्ष भी 1857 के संग्राम में हरियाणा के वीरों के नाम प्रदर्शनी बाल भवन में भी लगाई जा चुकी है। डीआईपीआरओ ने बताया कि रेवाड़ी से पहले इस नाटक का मंचन चंडीगढ़, अम्बाला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, सोनीपत व पलवल आदि शहरों में हो चुका है। इन स्थानों पर नाटक को बड़ी प्रशंसा भी मिल चुकी है।

Natak 1

 

निशुल्क नाटक देखने का मौका

ऐसे में आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में इस बार रेवाड़ी जिला में 22 जून की शाम 6 बजे इस नाटक का बाल भवन परिसर के ओपन एयर थिएटर में मंचन होगा। उन्होंने बताया कि जिला के लोगों को इस नाटक को देखने के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों से आमंत्रित किया जा रहा है। नाटक का मंचन युवा शक्ति को अपने गौरवमयी इतिहास का ज्ञान कराने के उद्देश्य से है और इस नाटक में दर्शक की भूमिका बिल्कुल निशुल्क रहेगी।

Natak 2