रेवाड़ी-पटौदी- गुरुग्राम हाइवे का जुलाई तक होगा कार्य पूरा, राव इंद्रजीत ने NHAI से जुड़े इन मामलों पर की गडकरी के साथ बैठक

0
10
nhai rewari highway

राव इंद्रजीत सिंह ने नितिन गडकरी को बताया कि द्वारका एक्स्प्रेस-वे का गुरुग्राम के हिस्से का कार्य पूरा हो चुका है। इसलिए यातायात के लिए इस हिस्से को खोल दिया जायें। क्योंकि दिल्ली के हिस्से में एक्स्प्रेस-वे के कार्य को पूरा होने में अभी वक्त लगेगा इसलिए लोगों की सुविधा के लिए गुरुग्राम के हिस्से के द्वारका एक्स्प्रेस-वे को खोलना जरूरी है। जिपसर नितिन गडकरी ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर एक्स्प्रेस-वे को यातायात के लिए खोल दें।

 

राव इंद्रजीत सिंह ने खेड़की दौला टोल प्लाज़ा को शिफ्ट करने की भी बैठक में माँग की। उन्होने बताया कि इस टोल की समय अवधि पूरी हो चुकी है। हरियाणा सरकार दूसरी जगह जमीन उपलब्ध कराने के लिए भी तैयार है। इसलिए टोल को जल्द शिफ्ट कर दिया जायें। यहाँ नितिन गडकरी ने कहा का कि  टोल वसूली के लिए नई योजना तैयार की गई है और जल्द ही टोल प्लाजा को हटा दिये जायेंगे । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार जीपीएस आधारित टोल कलेक्शन  सिस्टम लेकर आ रही है। जिसके लागू होने के बाद टोल प्लाज़ा हट जायेंगे ।

 

वहीं रेवाड़ी –पटौदी-गुरुग्राम हाइवे के निर्माण में देरी के मामले में भी राव इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय परिवहन मंत्री को अवगत कराया । राव ने कहा की निर्माण कंपनी कार्य को लेकर गंभीर नहीं है। बहुत धीमी गति से कार्य किया जा रहा है।  जिसपर NHAI के अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कंपनी के साथ बैठक की गई है। जुलाई माह तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

 

इसके अलावा बैठक में नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन डीपीआर को जल्द फाइनल रूप देने , पचगांव चौक ,राठीवास चौक  व  सालावास चौक पर अंडरपास का काम जल्द शुरू करने की भी चर्चा की गई ।