Rewari Rail Route: रींगस व सादुलपुर रेल मार्ग पर 70 करोड़ में बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज

0
3
rewari

Rewari Rail Route: रेवाड़ी शहर के रेवाड़ी-रींगस रेल मार्ग व रेवाड़ी-सादुलपुर रेल मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की सभी तकनीकी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। एलसी नंबर 3 व 59 पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए सप्ताह भर के अंदर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि करीब 70 करोड़ रुपए की लागत से इन दोनों रेल लाइनों के ऊपर से रेलवे आओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

चार लाइन रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण की मिली मंजूरी

केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों रेल मार्ग के ऊपर चार लाइन रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण मंजूर किया गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा पीडब्ल्यूडी एचएसआरडीसी इस रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण करेगी आरओबी के निर्माण का लक्ष्य 2 साल के भीतर करीब 700 दिन रखा गया है। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के लिए टेक्निकल मंजूरी दे दी गई है और 1 सप्ताह के भीतर टेंडर प्रक्रिया को जारी कर दिया जाएगा।

रेवाड़ी शहर के लोगों को होती थी परेशानी

गौरतलब है कि शहर स्थित इन रेलवे फाटक पर आरओबी बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। रेल आने पर इस फाटक के बंद होने के बाद रेवाड़ी (Rewari) शहर की अनेक कॉलोनी के लोगों को परेशानी का करना पड़ता हैं, रेवाड़ी की ओर आने वाले अनेक लोगों को घंटों तक फाटक पर खड़ा रहना पड़ता है। रेलवे ने पिछले वर्ष इस रेल मार्ग पर आरओबी निर्माण के जीडीए को अपनी मंजूरी दी थी, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी विभाग रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की प्रक्रिया में जुटा हुआ था।

रेवाड़ी बावल रोड का निर्माण

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि रेवाड़ी (Rewari) शहर की सूरत को बदलने के लिए लगातार प्रयास जारी है और इसी का नतीजा है कि रेलवे विभाग की ओर से पिछले दिनों शहर के डबल फाटक अंडर पास को शुरु किया जा चुका है। राव ने कहा कि भाडावास फाटक पर ओवरब्रिज व अंडरपास का कार्य तेजी से चल रहा है। रेवाड़ी (Rewari) बावल रोड का निर्माण कार्य तेजी गति से पूरा किया जा रहा है।

रेवाड़ी (Rewari) आउटर बाईपास नारनौल रोड

रेवाड़ी (Rewari) आउटर बाईपास नारनौल रोड का निर्माण तेज गति से चल रहा है। 300 करोड रुपए की लागत से झज्जर रोड आउटर बाईपास का निर्माण एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की ओर से किया जा रहा है जिसका कार्य अंतिम चरण में है।

रेवाड़ी -पटौदी- गुरुग्राम नेशनल हाईवे का निर्माण

रेवाड़ी -पटौदी- गुरुग्राम नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य भी तेज गति से चल रहा है। रेवाड़ी- नारनौल राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। पाली फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है रेलवे ने रेलवे लाइन के ऊपर गाटर बिछाने का कार्य पूरा कर लिया है और अब पीडब्ल्यूडी जल्दी इसका निर्माण पूरा करेगी।