Home राजनीतिक Rewari: रेवाड़ी के गाँव गंगायचा अहीर में बनेंगे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और...

Rewari: रेवाड़ी के गाँव गंगायचा अहीर में बनेंगे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और व्यायामशाला, सीएम ने की घोषणा

13
0
rewari

Rewari: मुख्यमंत्री रविवार को जिला रेवाड़ी के गांव गंगायचा अहीर स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में जनसंवाद कार्यक्रम के अंतिम दिन ग्रामीणों से सीधा संवाद कर रहे थे। गांव पहुँचने पर सरपंच पूजा यादव सहित अन्य ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का पगड़ी और फूल मालाओं से स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने स्कूल परिसर में ग्रामीण आजीविका मिशन, स्वयं सहायता समूह उजाला, क्रिड विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। साथ ही दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल और श्रवण यंत्र भी प्रदान किये।

गांव गंगायचा अहीर (Rewari) की इन समस्याओं का होगा समाधान

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव गंगायचा अहीर में अब तक सरकार द्वारा गांव के विभिन्न विकास कार्यों पर एक करोड़ 48 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव में जमीन उपलब्ध कराने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन बनाने की घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने गांव की एक किलो मीटर फिरनी का निर्माण, व्यायामशाला का निर्माण, शिवधाम नवीनीकरण योजना के अंतर्गत गांव के शमशान घाट के लिए पक्के रास्ते का निर्माण, बीपीएल कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान करने का भी आश्वासन दिया।

rewari

उन्होंने भुरथल माइनर पर पुल बनाने के लिए सिचाई विभाग के अधिकारियों को फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। गंगायचा अहीर गांव के शमशान घाट के रास्ते के लिए अंडर पास बनाने के लिए एनएचएआई (NHAI) को पत्र लिखकर बातचीत की जाएगी।

दोनों गांवों की सहमति से बनेंगे विद्यालय

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगायचा अहीर और बीकानेर दोनों गांवों की सहमति हो तो एक गांव में कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और दूसरे में बाल विद्यालय बनाया जा सकता है।

इन सड़को का किया जाएगा निर्माण और सुधारीकरण

इसके अलावा, गंगायचा अहीर के साथ लगते गांव गंगायचा जाट संपर्क मार्ग, गुरुकुल घासेड़ा मार्ग, गिनदोखर से बीकानेर सड़क मार्ग, गांव आलमपुर संपर्क मार्ग, गांव कालूवास से गोकलगढ़, गांव आलमपुर से खटावली गांव तक सड़क मागों का निर्माण और सुधारीकरण कराया जाएगा।

rewari

सरकार ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का उठाया बीड़ा :

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले लगभग साढ़े 8 वर्षों में हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने का बीड़ा उठाया है और काफी हद तक हमें कामयाबी भी मिली है। उन्होंने कहा कि मेहनती युवाओं को आज प्रदेश में नौकरियां बिना पर्ची-खर्ची के मिल रही हैं।

गंगायचा अहीर गांव में जनसंवाद के दौरान बताया कि 37 युवाओं को नौकरी मिली है, जिनमें 15 केंद्र सरकार और 22 नागरिकों को हरियाणा सरकार में सरकारी नौकरी मिली है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से पूछा कि अगर किसी ने नौकरी के लिए पैसों की डिमांड की हो तो वे उन्हें अलग से भी बता सकते हैं, ऐसे व्यक्तियों को 24 घंटे के अंदर सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम सरकार करेगी।