Home हरियाणा हरियाणा के छोरे ने विश्व में किया देश का नाम रोशन

हरियाणा के छोरे ने विश्व में किया देश का नाम रोशन

6
0

हरियाणा के नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच देश का नाम रोशन किया है. अमेरिका के यूजीन में चल रही वर्ल्ड चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मैडल जीता है. नीरज चोपड़ा, शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं. इससे पहले भारत के लिये वर्ल्ड चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था.

 

नीरज चोपड़ा की इस जीत से देशभर से उन्हें बधाइयाँ मिल रही है. इस ख़ुशी के मौके पर पानीपत में उनके घर पर नीरज की मां सरोज देवी ने बेटे की जीत पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि ये सिर्फ हमारी नहीं बल्कि पूरे देश की खुशी है.इस मौके पर उनके घर में और इलाके में जश्न का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़े : न्यू इंडिया: देश में 8 साल में 1.47 लाख किलोमीटर तक हुआ सड़कों का विस्तार https://rewariupdate.com/?p=22309

 

उनकी इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी है.हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत देश के अन्य दिग्गज नेताओं ने नीरज चोपड़ा को इस जीत की बधाई दी है.