Home पुलिस एटीएम मशीन से चोर निकाल रहा था पैसे, स्थानीय लोगों ने किया...

एटीएम मशीन से चोर निकाल रहा था पैसे, स्थानीय लोगों ने किया काबू , सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

61
0

रेवाड़ी शहर में एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके पैसे निकालकर चोरी करने के प्रयास के मामले में रेवाड़ी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जबकि दूसरा आरोपी भागने में कामयाब हो गया. पकडे गए आरोपी से एटीएम कार्ड , 3400 रूपए कैश और पेंचकस- चिपटी बरामद की है.

रेवाड़ी शहर के कोनसीवास रोड़ स्थित टाटा इंडिकैश बैंक के एटीएम बूथ की ये घटना है.ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक युवक एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके पैसे चोरी करने का प्रयास कर रहा है. लेकिन यहाँ गनीमत रही कि सीसीटीवी कैमरे और  स्थानीय लोगों की सुझबुझ के कारण चोर अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सकें.

आपको बता दें कि रेवाड़ी शहर की टीपी-9 स्कीम कॉलोनी के रहने वाले ललित कुमार ने कोनसीवास रोड स्थित नाला पर बनी अपनी दुकान में टाटा इंडिकैश बैंक की फ्रेंचाइजी लेकर ATM बूथ लगाया हुआ है। बूथ पर लगे CCTV कैमरों को उसने अपने मोबाइल पर अटैच किया हुआ है। रविवार की शाम दो शातिर चोर एटीएम बूथ पर पहुंचे। एक बाइक पर बाहर खड़ा रहा, जबकि दूसरा अंदर घुसकर एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करने लगा।

जिस वक्त चोरी इस वारदात को अंजाम दे रहा था उस वक्त ललित कुमार के मोबाइल पर सीसीटीवी कैमरे LIVE थे। एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके चोर 3400 रुपए निकाल चुका था। उसके हाथ में एक पेंचकस और चिमटी थी। एटीएम मशीन से पैसे निकालते देख ललित तुरंत बूथ पर पहुंचा और एक युवक को काबू कर लिया. जबकि दूसरा आरोपी मौके से भाग निकला.

 

 

जिसके बाद ललित ने घटना की सूचना तुरंत मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चोर को काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपी चोर की पहचान मेवात जिला निवासी शाकिर के रूप में हुई है। उसके कब्जे से 3400 रुपए कैश, पेंचकस व एटीएम मशीन को हैक करने वाले कुछ यंत्र भी बरामद हुए हैं।

पुलिस का कहना है कि फरार हुए आरोपी की पहचान भी हो चुकी है. जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है. जबकि पकडे गए आरोपी को पुलिस अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेगी ताकि आरोपी से गहनता से पूछताछ हो सकें.