Home राजनीतिक Lok Sabha elections: Modi-Yogi उत्तर प्रदेश को पूरब से पश्चिम तक कलम...

Lok Sabha elections: Modi-Yogi उत्तर प्रदेश को पूरब से पश्चिम तक कलम करेंगे, प्रधानमंत्री के चुनावी सभाएँ हर चरण में आयोजित की जाएंगी

4
0
Lok Sabha elections: Modi-Yogi उत्तर प्रदेश को पूरब से पश्चिम तक कलम करेंगे, प्रधानमंत्री के चुनावी सभाएँ हर चरण में आयोजित की जाएंगी

प्रधानमंत्री Narendra Modi, केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah, और मुख्यमंत्री Yogi Adityanath लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी मीटिंगें और रोड शो करके पूरब से पश्चिम तक महौल बनाएंगे। BJP ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले चुनावी रैलियों की योजना बनाना शुरू कर दी है।

पार्टी स्रोतों के अनुसार, प्रधानमंत्री Modi, गृहमंत्री Shah, मुख्यमंत्री Yogi, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, गजेंद्र सिंह शेखावत, अनुराग ठाकुर की मीटिंगें आयोजित की जाएंगी। मुख्यमंत्री Yogi, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, ब्रजेश पाठक, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष भुपेंद्र सिंह चौधरी और अन्य मंत्रियाँ UP में चुनावी मीटिंगें आयोजित करेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, एमपी के मुख्यमंत्री Mohan Yadav, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी UP में मीटिंगें करेंगे। UP के प्रत्येक लोकसभा सीट पर एक छोटी और एक बड़ी मीटिंग का आयोजन करने की योजना है।

चुनाव दिन प्राचीन क्षेत्र में रैली करेंगे Modi

BJP ने प्रधानमंत्री Narendra Modi की चुनावी रैली के लिए एक रणनीति बनाई है। UP में चुनाव छह से सात चरणों में होंगे। पार्टी स्रोतों के अनुसार, Modi सबसे पहले चरण के मतदान के दिन या उससे एक दिन पहले पहले चरण से संबंधित पास क्षेत्रों में चुनावी रैली करेंगे। हर चरण में Modi की एक से दो रैलियों का आयोजन करने की योजना है। Modi की काशी में एक रोड शो आयोजित करने की भी योजना है।

उत्तर से दक्षिण तक जाएंगे Yogi

UP के हर लोकसभा सीट पर मुख्यमंत्री Yogi Adityanath की रैली की योजना है। Yogi सीधे नहीं UP ही, बल्कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, हिमाचल, उत्तराखंड, बिहार में भी चुनावी मीटिंगें करने जाएंगे। पहले चरण के प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद, Modi, Shah, Nadda और Yogi के चुनावी यात्राओं की संभावित पंजीकृत तिथियों के बारे में अब तक की जा रही है।