Home रेवाड़ी Kosli News : किसानों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, विधानसभा में भी...

Kosli News : किसानों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, विधानसभा में भी उठ चुका है कोसली -झज्जर का ये मुद्दा

13
0
kosli news update

Kosli News: बता दें कि झज्जर जिले के झाड़ली थर्मल पावर प्लांट से निकलने वाला पानी आसपास के किसानों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। कुछ समय के लिए तो पावर प्लांट कंपनी ने किसानों को मुआवजा दिया। लेकिन वर्ष 2014 से किसानों को मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है। जिससे किसानों में गुस्सा है। इसी रोष के चलते आज किसानों ने झाडली पावर प्लांट में जाने वाले रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया।

 

ग्रामीणों को समझाने के लिए कोसली एसडीएम जयप्रकाश भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन 4-5 घंटों तक रेलवे ट्रैक पर बैठे रहें। जिसके बाद बार आश्वासन दिया गया कि पावर प्लांट कंपनी के बड़े अधिकारी छुट्टी पर है। उनके वापिस आते ही किसानों की रेवाड़ी और झज्जर डीसी को साथ लेकर बैठक कराई जायेगी ताकि समस्या का कोई समाधान निकाल जा सकें।

ग्रामीणों का कहना है कि थर्मल पावर प्लांट से आसपास की करीबन 500 एकड़ जमीन खेती लायक नहीं बची है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने ये मनाने से ही इंकार किया था कि उनके पानी की वजह से किसानों की जमीन खराब हुई हो रही है। रुड़की की एक टीम से जांच कराकर कंपनी ने किसानों को दिये जाने वाला मुआवजा बंद कर दिया था।

 

ये मुद्दा Kosli विधायक लक्ष्मण सिंह यादव और झज्जर की विधायक गीता भुक्कल ने विधानसभा में उठाया था। आज भी कोसली विधायक से इस बार में पूछा गया। जहां उन्होने कहा कि किसानों को विरोध दर्ज कराने का अधिकार है। कृषि मंत्री ने उन्हे आश्वसन दिया था कि जांच कराके किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।