Home रेवाड़ी रेहड़ी-फड़ी वालों ने किराया वसूली की शिकायत लेकर सहकारिता मंत्री के समक्ष...

रेहड़ी-फड़ी वालों ने किराया वसूली की शिकायत लेकर सहकारिता मंत्री के समक्ष रखी शिकायत

4
0

डा. बनवारी लाल वीरवार को अपने बावल स्थित निवास पर रेहड़ी-फड़ी वालों सहित जनप्रतिनिधियों व आमजन की शिकायतें सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर पालिका बावल की ओर से रेहड़ी-फड़ी वालों से सौ रुपए प्रतिदिन के हिसाब से किराया वसूलने के निर्देश दिए गए हैं, जिसे लेकर रेहड़ी-फड़ी वालों ने मेरे समक्ष अपनी शिकायत रखते हुए समाधान करवाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि रेहड़ी-फड़ी वालों की शिकायत का जल्द ही उचित समाधान करते हुए उन्हें राहत दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि  उन्होंने  रेहड़ी-फड़ी वालों की समस्या के समाधान के लिए नप बावल सचिव सुमित शर्मा से भी बात की है। सहकारिता मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार रेहड़ी-फड़ी वालों के कल्याण एवं उत्थान के लिए कृतसंकल्प है।

Dr. Banwari Lal 2

सरकार की ओर से रेहड़ी-फड़ी संचालकों को ऋण उपलब्ध कराने के साथ-साथ अनेक योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं, जिनका इन्हें पूरा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत स्ट्रीट वेंडर्स को सक्षम व आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में 10 हजार रुपए की राशि बेहद कम ब्याज दर पर उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने रेहड़ी-फड़ी वालों को रोजी-रोटी कमाने के लिए जगह उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि वे आम जनता की समस्याओं को सुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं तथा आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए उनके दरवाजे हर वक्त खुले हैं। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनते हुए मौके पर ही उनके समाधान के संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। लोगों ने बिजली, पानी सहित व अन्य समस्याओं को लेकर मंत्री डॉ बनवारी लाल को समस्याओं से अवगत कराया।