Home हरियाणा मौसम अलर्ट : राजस्थान से हरियाणा में आया बरसाती पानी

मौसम अलर्ट : राजस्थान से हरियाणा में आया बरसाती पानी

4
0

मौसम अलर्ट : राजस्थान से हरियाणा में आया बरसाती पानी

  • राजस्थान से हरियाणा में आया बरसाती पानी
  • खेत –सड़क हुए जलमग्न
  • गांवों में भी घूसा पानी
  • जिलाधीश ने अधिकारीयों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए
  • केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने भी बरसाती पानी से निपटने के निर्देश दिए
  • गाँव खंडोडा और आपपास के गाँवो में आया पानी
  • इसके आलावा दो दिनों की बारिश से कई जगह जलभराव की स्थिति  
  • अगले दो दिन और बारिश होने की संभवना   

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वर्षा के मौसम के कारण शहर में जल निकासी की स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की टीम के साथ बरसती बारिश में मौका मुआयना किया। शहर में जहां-जहां भी वर्षा के पानी भरा हुआ है, वहां के पानी को शीघ्र निकलवाने के लिए मौके पर ही निर्देश दिए। उपायुक्त ने अनाज मण्डी, महाराणा प्रताप चौक, शिव चौक, बस स्टैण्ड, बीएमजी मॉल, धारूहेडा चुंगी, नागरिक अस्पताल, राव तुलाराम चौक सहित पूरे सरकुलर रोड का निरीक्षण किया।

डीसी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तीन दिन वर्षा की सम्भावना अधिक है, इसलिए सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्य पर पूरी निगरानी रखें ताकि वर्षा के पानी की तुंरत निकासी हो सके। उन्होंने इस पानी की निकासी के लिए लगाए गए पम्प सैटो का भी अवलोकन किया और संतोष जाहिर किया कि सभी पम्प सैट सही से कार्य कर पानी की निकासी कर रहे है तथा जनस्वास्थ्य व नगर परिषद के कर्मचारी अपनी डयूटी पर तैनात होकर कार्य कर रहे है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस प्रकार से इस समय कर्मचारी अपनी डयूटी पर लगे हुए है, इसी प्रकार स्तर्क रहकर अपनी डयूटी करते रहे ताकि पानी की निकासी लगातार होती रहे।

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि जिन क्षेत्रों में पानी की निकासी ठीक से नहीं हो पा रही उन क्षेत्रों पर पूरा ध्यान रखें ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। वर्षा के पानी की निकासी जितनी जल्दी हो सके की जाएं। इस मौके पर एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, कार्यकारी अभियंता जनस्वास्थ्य अशोक, कार्यकारी अभियंता नगर परिषद हेमन्त, नगर परिषद सचिव प्रवीन, नगर परिषद एमई अजय सिक्का, सफाई निरीक्षक संदीप कुमार उपस्थित रहे।