Home रेवाड़ी गूगल पर फ्लिपकार्ट का नंबर सर्च करना पड़ा भारी,हुआ फ्रॉड का शिकार

गूगल पर फ्लिपकार्ट का नंबर सर्च करना पड़ा भारी,हुआ फ्रॉड का शिकार

2
0

मिली जानकारी के मुताबिक  रेवाड़ी जिले के गांव मोहदीनपुर निवासी विनोद कुमार ने कुछ दिन पहले फ्लिपकार्ट से एक बैटरी ऑर्डर की थी, जो कुछ दिनों बाद ही ख़राब हो गयी.जिसकी शिकायत के लिए उसने मंगलवार को गूगल पर फ्लिपकार्ट का नंबर सर्च करके कॉल की, लेकिन वह नंबर ठग का निकला.

ठग ने उससे पहले काफी बात की और फिर बैटरी का पैसा रिफंड करने की बात कहते हुए उससे प्ले स्टोर से एनिडेस्क ऐप डाउनलोड करा दी. एनिडेस्क ऐप में विनोद ने अपने खाते से संबंधित सारी जानकारी डाल दी और फिर ठग ने उसकी आईडी मांगी. ठग के कहे अनुसार विनोद सारी जानकारी उसे देता रहा.

कुछ देर बाद ही उसके खाते में पैसे आने की बजाए 4 बार ट्रांजेक्शन हुई. पहली बार में 13028, दूसरी बार 13028, तीसरी बार 10106 और चौथी बार में उसके खाते से 10990 रुपए कट गए. कुल 47 हजार 152 रुपए खाते से निकलने के बाद जब विनोद ने उसी नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला.

विनोद ने तुरंत बैंक पहुंचकर अपना खाता बंद कराया और उसकी पूरी जानकारी ली. इसके बाद स्टेटमेंट और ठग से हुई कॉल की जानकारी के साथ विनोद ने रोहड़ाई थाना पुलिस को शिकायत दी. रोहड़ाई थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 379, 420 के तहत केस दर्ज कर आगे की  कार्रवाई शुरू कर दी है.