Home हरियाणा झज्जर जिले में अधेड़ युवक ने किया तिरंगे का अपमान, कहा-मुझे जेल...

झज्जर जिले में अधेड़ युवक ने किया तिरंगे का अपमान, कहा-मुझे जेल करवा दो

6
0

15 अगस्त को देशभर में सभी 75 साल की गौरवशाली यात्रा का राष्ट्रीय उत्सव आजादी अमृत महोत्सव मना रहे थे.लेकिन इसके विपरीत झज्जर जिले में तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. यह मामला झज्जर जिले के गांव सासरौली का है. जहाँ पर एक अधेड़ तिरंगा को जला देता है जिसका वीडियो एक ग्रामीण बना लेता है और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देता है. वायरल वीडियो में आरोपी अधेड़ यह कहता नजर आ रहा है कि मैंने ये जलाया तिरंगा और तुम मेरी जेल करवा दो. इतना कहते ही वह अधेड़ माचिस की तिली से तिरंगे को जलाने लगता है.

अधेड़ द्वारा तिरंगे का अपमान होते देख ग्रामीण सुरेंद्र से रहा नहीं गया और उन्होंने तुरंत डायल 112 पर कॉल कर पुलिस टीम को इसके बारे में जानकारी दी. मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने मौके का मुआयना किया और तुरंत झाडली चौकी में इसके बारे में सूचना दी और सम्बंधित मामले से अवगत कराया. सूचना मिलते ही झाडली चौकी पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची. उन्होंने शिकायतकर्ता सुरेंद्र की शिकायत पर आरोपी जगदीश निवासी सासरौली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी.

क्या है मामला

शिकायतकर्ता सुरेंद्र निवासी सासरौली की शिकायत अनुसार वह दलित चौपाल सासरौली में स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के साथ झंडा फहरा रहा था. तभी उसका पड़ोसी जगदीश भी वहां पहुंच गया और उसने वहां चौपाल में ही झंडा उतारकर जलाने की कोशिश की लेकिन शिकायतकर्ता सुरेंद्र के विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ गाली गलौज और लड़ाई झगड़ा करने लगा. जिसके बाद आरोपी ने अपने घर के सामने बैठकर तिरंगे को जलाने लगा. शिकायतकर्ता सुरेंद्र ने इसका वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप दिया है और तुरंत कार्रवाई की मांग की.वहीं जांचकर्ता रामपाल ने बताया कि आरोपी को राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़े : स्कूल मर्जर की खबरों पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई के बारे में दिया बयान https://rewariupdate.com/?p=23006