Home रेवाड़ी रेवाड़ी मे राम-राम करके प्रधानमंत्री ने की भाषण की शुरुआत, देखें क्या...

रेवाड़ी मे राम-राम करके प्रधानमंत्री ने की भाषण की शुरुआत, देखें क्या बोले PM Modi

39
0
PM modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रेवाड़ी पहुँचे , जहाँ उन्होने दक्षिण हरियाणा की दो बड़ी परियोजनाओं सहित हरियाणा की 9750 करोड़ रूपय की विकास परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया।

माजरा एम्स 2 वर्षो मे बनकर होगा तैयार: PM modi   

PM Modi ने रेवाड़ी के माजरा गाँव की 203 एकड़ जमीन पर बनाए जाने वाले देश के 22वें एम्स की आधारशिला रखी, 1650 करोड़ की लागत से बनने वाले माजरा एम्स का कार्य करीबन दो वर्ष में पूरा होगा। इसी तरह से गुरुग्राम मेट्रो परियोजना की भी पीएम मोदी ने आधारशिला रखी। करीबन 28 किलोमीटर इस मेट्रो लाइन का कार्य 5450 करोड़ रूपय की लागत से किया जायेगा। इसके अलावा कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में 240 करोड़ की लागत से बनाए गए नवनिर्मित अनुभव केंद्र का उद्घाटन किया। साथ ही रेलवे के कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

pm modi

रेवाड़ी आने पर पुरानी यादें ताजा हो गई: प्रधानमंत्री 

प्रधानमंत्री 1 बजकर 34 मिनट कार्यक्रम में पहुँचे। 2 बजकर 3 मिनट पर प्रधानमंत्री का भाषण शुरू हुआ। जिसके बाद 35 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने भाजपा के विकास का जिक्र करते हुये जनता को कॉंग्रेस के घोटालो की भी याद दिलाई। उन्होने कहा कि रेवाड़ी आने पर पुरानी यादें ताजा हो गई, 2013 का जिक्र किया जब प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी रेवाड़ी आएं थे , उन्होने कहा कि 272 पार का रेवाड़ी ने आशीर्वाद दिया था , अबकी बार एनडीए 400 पार का भी जनता आशीर्वाद दे रही है।

विपक्ष पर साधा निशाना 

उन्होने कहा कि वे UAE और कत्तर की यात्रा से लौटे है। आज भारत का विश्व में सम्मान बढ़ा है। भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ताकत बनने के लिए जनता का आशीर्वाद चाहिए। विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना भी जरूरी। कांग्रेस के लोग हमारे भगवान राम को काल्पनिक बताते है, कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि श्री राम का मंदिर बने, लेकिन अब कांग्रेसी भी जय श्री राम बोल रहे है।

आर्टिकल 370 हटाने पर कांग्रेस रोड़े अटकाए थे, अब जनता कह रही है अब बीजेपी का टीका 370 से ही होगा । वन रैंक वन पेंशन की गारंटी का संकल्प रेवाड़ी से लिया था वो अब पूरा कर दिया गया है । वन रैंक वन पेंशन के लिए भाजपा ने केवल रेवाड़ी को 600 करोड़ मिले है , लेकिन कांग्रेस ने महज 500 करोड़ देश के लिए जारी किए थे,

कांग्रेस के धोखे के कारण कांग्रेस को जनता ने नकार दिया है। कांग्रेस का ट्रेक रिकॉड घोटाले का रहा है , सेना को कमजोर करने, अलगाववाद को बढ़ावा देने का ट्रेक रिकॉर्ड है। कांग्रेस की नियत वहीं पहले वाली है, कांग्रेस की निष्ठा एक परिवार के लिए है। कांग्रेस के नेता कांग्रेस छोड़ कर भाग रहे है , अब हालात है कि कांग्रेस के पास कार्यकर्ता तक नहीं बचे है।

मंच पर ये रहे मौजूद 

प्रधानमंत्री के साथ मंच पर हरियाणा के राज्यपाल भंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल , उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भाजपा प्रदेश प्रभारी बिपल्ब कुमार देव , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी, हरियाणा कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल और भिवानी महेद्रगढ़ सांसद धर्मबीर मौजूद रहें।