Home रेवाड़ी Rewari: लिसाना स्कूल में तंबाकू निषेध जागरूकता कार्यक्रम

Rewari: लिसाना स्कूल में तंबाकू निषेध जागरूकता कार्यक्रम

5
0
rewari

Rewari: राजकीय मिडिल स्कूल लिसाना में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गंगायचा अहीर की ओर से तंबाकू निषेध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए पेंटिंग के माध्यम से तंबाकू के दुष्प्रभाव के प्रति आमजन को जागरूक किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गंगायचा अहीर की इंचार्ज डॉक्टर मीनू यादव ने तंबाकू के सेवन से होने वाले नुकसान व बीमारियों के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक किया। तंबाकू का नशा करने वाले लोगों को तंबाकू के सेवन से होने वाली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से अवगत कराने और पूरी दुनिया से तंबाकू का सेवन पूरी तरह से रोकने के लिए बच्चों को जागरूक करने के मकसद से इस पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में कक्षा सात की छात्रा दीपिका ने प्रथम स्थान, कक्षा छ की छात्रा तन्वी ने दूसरा व कक्षा छठी की छात्रा संध्या और कक्षा आठवीं की छात्रा मोनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर डॉ मंजू रानी, मुकेश देवी, योगेश कुमार, सचिन कुमार मुख्य अध्यापक राजेश कुमार,अध्यापक केदार सिंह, सुरेश शास्त्री, पूजा अदलखा व अनूप कुमार आदि अध्यापक उपस्थित रहे।