Home हरियाणा रेवाड़ी एम्स और मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करने के लिए पीएम से...

रेवाड़ी एम्स और मेट्रो परियोजना का शिलान्यास करने के लिए पीएम से राव इन्द्रजीत ने समय माँगा

5
0

आपको जानकारी के लिए बता दें कि रेवाड़ी जिले के नारनौल रोड स्थित माजरा गाँव कि करीबन 210 एकड़ भूमि पर एम्स बनना है. जिसकी सभी औपचारिता पूरी हो चूकी है. ओल्ड गुरुग्राम को मेट्रो से जोड़ने और दिल्ली वाया रेवाड़ी-अलवर रैपिड मेट्रो का भी लोगों को बेसब्री से इन्तजार है. क्योंकि इन परियोजना से इलाके की तक़दीर और तस्वीर बदलने वाली है.

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रेवाड़ी के माजरा में बनने वाले एम्स , ओल्ड गुरुग्राम मेट्रो व दिल्ली अलवर आरआरटीएस कोरिडोर के शिलान्यास का न्योता दिया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात में उन्होंने रेवाड़ी के माजरा एम्स व गुरुग्राम मेट्रो के संबंध में विस्तृत जानकारी दी और उन्हें शिलान्यास करने का निमंत्रण दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि एम्स शिलान्यास की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडवीया से दूरभाष पर बात की।  प्रधानमंत्री को एम्स शिलांयास का निमंत्रण देने की जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को जानकारी दी कि एम्स के लिए हरियाणा सरकार ने जमीन संबंधित औपचारिकताएं पूरी कर ली है और  अन्य औपचारिकताएं पूरी कर प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क कर शिलान्यास की तिथि तय की जाए।

राव  ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप पुरी से भी दूरभाष पर बात कर प्रधानमंत्री से मुलाकात के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि गुरुग्राम मेट्रो की योजना को जल्द कैबिनेट में भेजकर मंजूरी दी जाए वही आरआरटीएस योजना के संबंध में भी उन्हें जानकारी दी है ताकि प्रधानमंत्री के  द्वारा  इन योजनाओं का शिलान्यास करवाया जा सके।

राव इंद्रजीत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने कहा कि वे जल्द ही योजनाओं के शिलान्यास के लिए समय देंगे।