Home ब्रेकिंग न्यूज Rewari boiler blast: ठेकेदार सहित अन्य पर केस दर्ज़

Rewari boiler blast: ठेकेदार सहित अन्य पर केस दर्ज़

4
0

धारुहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित लाइफलॉन्ग कंपनी में शनिवार को हुये दर्दनाक हादसे के मामले में पुलिस ने ठेकेदार सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। धारा धारा 287,337 और 34 के तहत धारुहेड़ा पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। 

 

लाइफलॉन्ग कंपनी में ठेकेदार के नीचे काम कराने वाले कर्मचारी राजकुमार ने शिकायत में कहा है कि पहले भी दो बार बॉयलर डस्ट कलक्टर फट चुका है । लेकिन गनीमत ये रही थी कि पहले कोई हादसा नहीं हुआ। राजकुमार ने बताया कि कई बार ठेकेदार और कंपनी को डस्ट कलक्टर को ठीक कराने के लिए बोला गया था, लेकिन कंपनी और ठेकेदार ने लापरवाही दिखाई, जिसके कारण ये हादसा हो गया। 

 

बता दें कि शनिवार शाम को करीबन 5 बजकर 45 मिनट पर धारुहेड़ा की लाइफलॉन्ग कंपनी में उस वक्त बॉयलर डस्ट कलक्टर फट गया था। जब कंपनी में कर्मचारी काम कर रहे थे।

https://youtu.be/EZaZuGKUH9A

 

डस्ट कलक्टर फटने से धमाका हुआ और कंपनी में आग लग गई थी। जिस हादसे में कंपनी में काम कर रहे 35 से 45 कर्मचारी घायल हो गए थे। जिनमें से दर्जनभर कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

 

इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जिला उपायुक्त को घायलों के अच्छे ईलाज के निर्देश देने के साथ-साथ एसडीएएम की अध्यक्षता में मजिस्ट्रेट जाँच के भी निर्देश दिये थे। मजिस्ट्रेट जाँच में क्या निकलकर सामने आता है उसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन उससे पहले पुलिस ने ठेकेदार शिवम सहित अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।