Home ब्रेकिंग न्यूज Vande Bharat train: वंदे भारत ट्रेन का रेवाड़ी में भी होगा ठहराव,...

Vande Bharat train: वंदे भारत ट्रेन का रेवाड़ी में भी होगा ठहराव, बढ़ाई जाएगी ट्रेन की गति

5
0
Vande Bharat train

Vande Bharat train: दिल्ली कैंट से उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का रेवाड़ी में भी ठहराव होगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनकी शुक्रवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी कुमार से रेवाड़ी, गुरुग्राम, पटौदी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण योजना व रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के ठहराव के लिए बातचीत हुई । 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दिल्ली कैंट से उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) के रेवाड़ी व गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए ट्रेन के चलने से पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर मांग को उठाया था। उस दौरान गुरूग्राम में ठहराव को मंजूरी दे दी गई, लेकिन रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग आज भी अधूरी है।

स्पीड बढ़ाने के लिए तकनीकी स्तर पर किया जा रहा काम

वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) के रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव की चर्चा करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री ने उन्हें अवगत करवाया है कि वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) की गति को बढ़ाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। अभी ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से गंतव्य तक पहुंचने में 4 से 5 घंटे का समय लग रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन की गति को बढ़ाने के लिए तकनीकी स्तर पर काम किया जा रहा है जिस पर करीब 2 से 3 माह लगेंगे।

ट्रेन की स्पीड और समय में कटौती की योजना

वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train)की गति बढ़ने के बाद करीब 30 से 40 मिनट का समय गंतव्य तक पहुंचने में कम लगेगा। उन्होंने बताया कि वंदे भारत ट्रेन की स्पीड और समय में कटौती की योजना को दो-तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद रेवाड़ी स्टेशन पर ठहराव की योजना को मंजूरी मंत्रालय की ओर से दी जाएगी।