Home हरियाणा दिल्ली –जयपुर हाइवे पर हादसा, नहर में पलटी राजस्थान रोड़वेज  

दिल्ली –जयपुर हाइवे पर हादसा, नहर में पलटी राजस्थान रोड़वेज  

7
0
Accident on Delhi Jaipur Highway

रेवाड़ी में सुबह- सुबह रफ्तार का कहर देखने को मिला है।  जहां एक तेज रफ्तार बस नहर के गड्ढे में जा पलटी । इस हादसे में दर्जनभार यात्रियों को चोट आई है । जिन्हें रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर और बावल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  ये हादसा  दिल्ली जयपुर हाइवे पर रेवाड़ी के कसौला चौक के पास हुआ है।  जहां पहले भी कई बार हादसे हो चुके है।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान रोड़वेज सुबह दिल्ली से राजस्थान के टोंक के लिए रवाना हुई थी । जिस बस मे करीबन 45  सवारियां थी।  जिसमें से दर्जनभर सवारी घायल हुए है।  घायलों में महिलाएं भी शामिल है। घायल होने वाले यात्रियों में 3 को गंभीर चोट आई है।  हादसे की वजह बस को तेज गति से चलाना बताया गया है।  जिसके कारण ये हादसा हो गया ।

बस के चालक ने बताया कि आगे चल रहे ट्रक ने साइड दबाई , जैसे ही उसने बस का बचाव किया तो बस गड्ढे में उछलकर नहर के गड्ढे में जा पलटी । हाइवे के इस हिस्से पर सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण बस का संतुलन नहीं बना और बस हाइवे किनारे गड्ढे में पलट गई।

बता दें कि एनएचएस 48 पर रेवाड़ी के कसोला चौक के पास नहर पर ये जगह दुर्घटना संभावित क्षेत्र है । जहां पहले कई बार हादसे होते रहे है।  यहां हाइवे की चौड़ाई अचानक कम हो जाती है । जिसके कारण रात्रि के समय में वाहन चालक अक्सर दुर्घटना का शिकार हो जाते है।  बढ़ते हादसों को रोकने के लिए यहां सांकेतिक चिन्ह भी लगाए गए । लेकिन जरूरत है कि नहर पर बने पुल की चौड़ाई बढ़ाई जाएं ।