Home पुलिस Rewari Police: जिला पुलिस को मिली 40 नई मोटरसाइकिल, नए रायडर्स को ज्यादातर नए...

Rewari Police: जिला पुलिस को मिली 40 नई मोटरसाइकिल, नए रायडर्स को ज्यादातर नए इलाकों में किया गया तैनात

10
0
Rewari Police

Rewari Police: जिला रेवाड़ी पुलिस (Rewari Police) को 40 नई राइडर मोटरसाइकिल मिली है। जिला पुलिस लाइन रेवाड़ी में दक्षिण रेज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा.एम रवि किरण भा.पु.से. ने झंडी दिखाकर 40 मोटरसाइकिलों को रवाना किया। पुलिस मुख्यालय से नई मोटरसाइकिल मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा। सभी मोटरसाइकिलों को निर्धारित क्षेत्रों में गश्त करने के कार्य मे लगाया गया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रेवाडी राजेश कुमार, उप पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी अमित भाटिया व उप पुलिस कोसली मुकेश कुमार भी मौजूद रहे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा. एम रवि किरण ने बताया कि पुलिस द्वारा क्राइम हॉट स्पॉट एरिया को चिन्हित कर लिया गया है। इसके अलावा सुनसान इलाके और ऐसे इलाके जो ईआरवी/पीसीआर की पेट्रोलिंग के दायरे में नहीं आते हैं, इन राइडर्स को उन्हीं इलाकों में तैनात किया गया है। नए राइडर्स का मुख्य उद्देश्य अपराध की रोकथाम, आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करना और जनता के बीच पुलिस की दृश्यता बढ़ाना है।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार (Rewari Police) ने कहा कि राइडर्स लगातार पेट्रोलिंग पर रहेंगे और आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने का काम करेंगे. किसी तरह की घटना होने पर राइडर्स तत्काल मौके पर पहुंचेंगे। सभी रायडर्स के काम की साप्ताहिक समीक्षा भी की जाएगी। अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

सभी नए रायडर्स को जिला पुलिस ने ज्यादातर नए इलाकों में तैनात किया गया है। नई राइडर्स में सायरन, लाइट आदि सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं। इन राइडर्स पर नियुक्त पुलिस कर्मी आधुनिक हथियारों और उपकरणों से लैस होंगे। राइडर/पीसीआर पुलिस की रीढ़ है।