Home रेवाड़ी सुविधा : कोसली क्षेत्र के 14 फीडरों पर नए पैट ट्रांसफार्मर से...

सुविधा : कोसली क्षेत्र के 14 फीडरों पर नए पैट ट्रांसफार्मर से की जाएगी बिजली आपूर्ति

4
0

दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम कोसली क्षेत्रवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने की दिशा में तत्पर है। यह जानकारी कोसली डिवीज़न के कार्यकारी अभियंता अमित कम्बोज ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि निगम के अधीक्षक अभियंता एमएल रोहिल्ला के मार्गदर्शन में कोसली क्षेत्र के गांवों और ढाणियों में पर्याप्त बिजली व्यवस्था के लिए प्रभावी तरीके से काम हो रहा है।

उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 52 लाख 54 हजार रुपए की लागत से कोसली डिवीज़न के 14 फीडरों पर नए पैट ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं, जिनसे क्षेत्र के गांव लिसान, जाडरा, गुरावड़ा, कहाड़ी, बाबा रामस्वरूप दास लाला, नेहरूगढ़, नांगल खेड़ी, गुजरवास , सहादतनगर ,बिसोहा, मुमताजपुर, बहाला, झोलरी आदि गांवों के आसपास की ढाणियों में प्रतिदिन आठ घंटे कृषि सिंचाई के लिए बिजली सप्लाई के अलावा 8 घंटे अतिरिक्त सिंगल फेस के जरिये बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि पैट ट्रांसफार्मर के जरिये निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित होने से ढाणियों और गांवों के लगभग 4 हजार 64 उपभोक्ताओं को सीधे रूप में लाभ मिलेगा। कार्यकारी अभियंता अमित कम्बोज ने बताया कि इससे पहले भी निगम द्वारा 41 फीडरो से 1हजार 610 ढाणियों में लगभग 13 हजार 810 उपभोक्ताओं को पैट ट्रांसफार्मर के माध्यम से बिजली आपूर्ति प्रदान की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार द्वारा बिजली के बकाया बिलों की समस्या के समाधान के लिए सरचार्ज माफी योजना जारी है। इस योजना का लाभ शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के ऐसे उपभोक्ता उठा सकते हैं जिनके बिल 31 दिसंबर, 2021 तक बकाया थे। यह योजना 30 नवंबर, 2022 तक जारी रहेगी। उन्होंने स्पष्ठ किया कि ऐसे उपभोक्ता जिनका कोई केस न्यायालय में विचाराधीन है वो उपभोक्ता भी इस योजना को अपना सकते हैं। बशर्ते उनको अपना केस न्यायालय से वापिस लेना पड़ेगा।