Home रेवाड़ी उड़ीसा के राज्यपाल ने कहा “तू है तो मौत भी जिंदगी...

उड़ीसा के राज्यपाल ने कहा “तू है तो मौत भी जिंदगी , तू नहीं तो जिंदगी भी मौत है” ऐसे थे वीर सावरकर

7
0

उड़ीसा के राज्यपाल प्रो गणेशी लाल मंगलवार को रेवाड़ी पहुँचे. जहाँ रेवाड़ी में उन्होंने अपने पुराने परिचित लोगों से मुलाक़ात की. राज्यपाल प्रो गणेशी लाल राजस्थान के खाटूश्यामजी से दिल्ली जा रहे थे और दोपहर में वे रेवाड़ी में भाजपा नेता अजय काँटीवाल के निवास स्थान पर रुके.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल प्रो गणेशी लाल ने रेवाड़ी और गुरुग्राम में बिताये पुराने दिनों को याद किया. उन्होंने कहा कि वे सिधरावली कॉलेज में प्रोफेसर थे. गुरुग्राम और रेवाड़ी में उनका रहना होता था. इसलिए ये इलाका उनका अपना इलाका है. राज्यपाल ने नई शिक्षा नीति के बारे में कहा कि नई शिक्षा नीति गगन और धरा का मिलन है. देश को आगे ले जाने के लिए अच्छी शिक्षा बेहद जरुरी है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में आठवीं के पाठ्क्रम में वीर सावरकर का वो अध्याय जोड़ा गया है. जब वीर सावरकर अंडमान निकोबार जेल में बंद थे. जिस किताब में बताया गया है कि वीर सावरकर बुलबुल की पंख पर बैठकर जाया करते थे. इस बारे में राज्यपाल प्रो गणेशी लाल ने कहा कि कौन है जो भारत का अपमान कर दें उसके रक्त से तुझे नहला ना दें, तू है तो जिन्दगी है तूं नहीं तो जिंदगी नहीं , ऐसे थे वीर सावरकर .