Home हरियाणा हरियाणा को मिलने जा रही एक और एलिवेटेड हाइवे की सौगात

हरियाणा को मिलने जा रही एक और एलिवेटेड हाइवे की सौगात

3
0

सूत्रों के मुताबिक़ मिली जानकारी के अनुसार गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाइवे का 19 जुलाई को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शुभारंभ करेंगे.इस एलिवेटेड हाइवे को 2 हजार करोड़ की लागत से तैयार किया गया है.इस नेशनल हाइवे 248-ए की लंबाई करीब 22 किलोमीटर है. इस हाईवे के बनने से गुरुग्राम व सोहना के बीच की दूरी कम करने के साथ-साथ यातायात को सुगम बनाना भी इस हाईवे को बनाने का उद्देश्य है. इस हाईवे को जल्द ही दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का काम किया जाएगा.

 

इस हाईवे को बनाने की शुरुआत 2019 में हुई थी. जिसे 2021 में पूरा किया जाना था लेकिन कोविड आने के कारण इस योजना को समय पर पूरा नही किया जा सका. इस हाईवे के बनने से घंटो का सफ़र अब मिनटों में पूरा किया जा सकेगा. इससे पहले 11 जुलाई को नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इस हाईवे को शुरू करने के आदेश दे दिए थे जिसके बाद इस हाईवे को शुरू कर दिया था लेकिन इस हाईवे को शुरू करने के बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.क्योंकि इस हाईवे पर EXIT की कोई जगह नही दी हुई है जिसके कारण समस्या आ रही थी. लेकिन अब इस समस्या का समाधान कर दिया गया है.

 

 

राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाइवे के साथ नितिन गडकरी जी रेवाड़ी अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाईवे नंबर-11 को भी आम जनता को समर्पित करने जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस एलिवेटेड हाइवे के निर्माण से जहां एक तरफ लोगों का सफर आरामदायक हो जाएगा तो वही दूसरी तरफ सड़क दुघर्टना में भी काफी कमी आएगी.