Home हरियाणा खुशखबरी: अग्निपथ योजना के तहत हरियाणा के इन 8 जिलो में होगी...

खुशखबरी: अग्निपथ योजना के तहत हरियाणा के इन 8 जिलो में होगी खुली भर्ती

8
0

सेना में भर्ती की बाट जोह रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. अग्निपथ योजना के तहत भिवानी के भीम स्टेडियम में भर्ती होने जा रही है. इसके लिए सेना भर्ती कार्यालय की वेबसाइट पर 1 से 30 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करना होगा.इस भर्ती में चरखी दादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी के युवा हिस्सा लेंगे. इससे पहले अग्निवीर योजना के तहत अग्निवीरों के लिए 12 से 29 अगस्त 2022 तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में रैली आयोजित करने का ऐलान किया जा चुका है.

 

पिछले लगभग तीन साल से कोरोना के कारण सेना में भर्ती की प्रक्रिया नही हो रही थी.केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना.जिसके अंतर्गत पहली बार साल 2022-23 के लिए नवंबर महीने में सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इसी कड़ी में चरखी दादरी सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 12 से 25 नवंबर तक भिवानी के भीम स्टेडियम में चरखी दादरी सहित भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जिले के युवाओं के लिए खुली भर्ती आयोजित होगी. इसके साथ ही सेना भर्ती कार्यालय द्वारा भर्ती के लिए युवाओं में जागरूकता भी फैलाई जा रही है. सेना भर्ती में शामिल होने वाले इच्छुक युवा एक अगस्त से 30 अगस्त तक सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

 

इन पदों पर होगी भर्ती

अग्निपथ योजना के तहत भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित की जा रही इस खुली भर्ती में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक कम स्टोरकीपर, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर दसवीं पास ट्रेडमेन, अग्निवीर आठवीं पास ट्रेडमैन पदों पर भर्ती होगी. शैक्षणिक व शारीरिक योग्यता को पूरा करने वाले युवाओं को इस भर्ती के योग्य माना जाएगा.

 

हिसार में भी होगी सेना भर्ती

भिवानी के भीम स्टेडियम में होने वाली भर्ती से पहले अग्निवीर योजना के तहत अग्निवीरों के लिए 12 से 29 अगस्त 2022 तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में रैली आयोजित करने का ऐलान किया जा चुका है. हिसार में आयोजित होने वाली रैली में जिला फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा के युवा भाग ले सकते हैं. इसके लिए 1 जुलाई से सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदक 30 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते है.